वेबसाइट हैकिंग और ई-मेल ट्रेसिंग से शुरू हुआ राहुल त्यागी का वर्कशॉप

|वि० सं०|05 मई 2013|
मधेपुरा के इंटरनेट प्रेमियों के लिए आज का दिन अपेक्षा से अधिक रोमांचक रहा. जिला मुख्यालय के टाउन हॉल में एथिकल हैकिंग पर चल रहे वर्कशॉप का आज पहला दिन था. भारत के टॉप टेन में शुमार प्रख्यात एथिकल हैकर राहुल त्यागी के आज के वर्कशॉप में जहाँ छात्र-छात्राओं के बीच काफी उत्साह देखा गया वहीं आज मधेपुरा के कई न्यायिक पदाधिकारियों के अलावे मधेपुरा पुलिस कई अधिकारी भी कम्प्यूटर सुरक्षा के लिए एथिकल हैकिंग की तकनीक के कई पहलूओं से अवगत हुए.
      समिधा ग्रुप और मीडिया पार्टनर मधेपुरा टाइम्स के सौजन्य से आयोजित इस जानकारी भरे कार्यक्रम का उदघाटन मधेपुरा न्यायालय के विद्वान अपर जिला न्यायाधीश श्री वाई. एन. सिंह, हिन्दुस्तान टाइम्स मीडिया दिल्ली के अरूण कुमार, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी श्री अनिल कुमार सिन्हा, न्यायाधीश प्रभारी श्री दीपक कालरा, न्यायिक दंडाधिकारी श्री अविनाश शर्मा, न्यायिक दंडाधिकारी अविनाश कुमार, न्यायिक दंडाधिकारी मनोज कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.
      मौके पर न्यायिक पदाधिकारियों ने बढ़ते सायबर क्राइम को देखते हुए कम्प्यूटर सुरक्षा की जानकारी पर बल जताया. एचटी मीडिया में चार दशकों तक वरिष्ठ संपादक रह चुके श्री अरूण कुमार ने कहा कि मधेपुरा जैसे छोटे जगह पर इंटरनेट सिक्युरिटी और एथिकल हैकिंग पर कार्यशाला का आयोजन और उसमे सीखने वालों की इतनी बड़ी भीड़ बहुत बड़ी बात है. कार्यशाला में कई पुलिस पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया.
      राहुल त्यागी ने आज वेबसाईट हैकिंग, ई-मेल ट्रेसिंग, दूसरे के ई-मेल से मैसेज करना, पासवर्ड मैनेजमेंट समेत दर्जनों विषयों पर छात्रों को जानकारी दी. कार्यशाला कल और परसों भी चलेगा जिसमें अनगिनत विषयों की जानकारी दी जायेगी. कार्यक्रम में मंच संचालन सुश्री विद्या गुप्ता कर रही हैं.
वेबसाइट हैकिंग और ई-मेल ट्रेसिंग से शुरू हुआ राहुल त्यागी का वर्कशॉप वेबसाइट हैकिंग और ई-मेल ट्रेसिंग से शुरू हुआ राहुल त्यागी का वर्कशॉप  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.