मधेपुरा में बम बनाने का कारोबार ? विस्फोटक के साथ दो गिरफ्तार

 |शंकर कुमार सुमन| 05 मई 2013|
मधेपुरा पुलिस ने आज गुप्त सूचना के आधार पर जिला मुख्यालय के एक लॉज में छापामारकर बम बनाने के प्रयोग में लायी जाने वाली विस्फोटक सामग्री को बरामद किया है. बरामद सामग्री में भारी मात्रा में लेड, पत्थर का पाउडर, बारूद, माचिस का खाली डब्बा, हाइड्रोबम, सूतली, बोतल बम बनाने के लिए बीयर की खाली बोतल आदि हैं.
      मधेपुरा पुलिस के द्वारा जिला मुख्यालय के सीएम साइंस कॉलेज के सामने आजाद टोला निवासी राधे यादव के लॉज में छापा मारने पर मिली सामग्री ने मधेपुरा पुलिस की नींद उड़ा दी है. मिले विस्फोटक सामान से सैंकड़ों बम बनाये जा सकते थे और हजारों लोगों की जाने ली जा सकती थी. इस क्षेत्र से इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री पहली बार बरामद हुई है.
      पुलिस ने मौके पर से बम बनाने के कारोबार में शामिल दो अपराधी नौलखिया, मधेपुरा के पप्पू कुमार, तथा अजगैबा सौरबाजार, सहरसा अमन उर्फ राहुल को धर दबोचा. पुलिस के मुताबिक़ 16 कमरे के इस लॉज के संरक्षक राधे यादव इस पूरे धंधे में शामिल है.
      मधेपुरा पुलिस अब इस बात की तहकीकात कर रही है कि बनाये जाने वाले इन बमों से किस अपराध को अंजाम दिया जाना था. विस्फोटक सामग्रियों की इस बरामदगी और अपराधियों की गिरफ्तारी से कई और भी खुलासे हो सकते हैं. पर जो भी हो, इस अभियान में शामिल पुलिस अधिकारियों थानाध्यक्ष के.बी.सिंह, अनि रंजय कुमार, अनि मंगलेश कुमार मधुकर आदि की सक्रियता ने किसी बड़े घटना को अंजाम देने से पहले ही उसका उद्भेदन कर दिया.
मधेपुरा में बम बनाने का कारोबार ? विस्फोटक के साथ दो गिरफ्तार मधेपुरा में बम बनाने का कारोबार ? विस्फोटक के साथ दो गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.