अगला विश्वयुद्ध ‘सायबर वार’ होगा: राहुल त्यागी

|वि० सं०| 06 मई 2013|
दूसरी बार मधेपुरा आए देश के प्रख्यात एथिकल हैकर राहुल त्यागी कम्प्यूटर के क्षेत्र में मधेपुरा की पिछले एक साल की प्रगति से हैरान हैं. कहते हैं कम्प्यूटर में छात्रों का एजुकेशनल लेवल काफी ऊँचा हुआ है. मालूम हो कि गत वर्ष भी श्री त्यागी ने मधेपुरा आकर यहाँ के छात्र-छात्राओं को हैकिंग के गुर सिखाये थे. उन्होंने कहा कि समिधा ग्रुप इस दिशा में जागरूकता के लिए अच्छा काम कर रही है और यहाँ के छात्रों में इंटरनेट और सुरक्षा की समझ में काफी वृद्धि हुई है.
      मधेपुरा टाइम्स से खास बातचीत में राहुल त्यागी ने देश में एथिकल हैकिंग की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि अगला विश्वयुद्ध शायद ही कभी न्यूक्लियर बम से होगा. उन्होंने कहा कि तीसरा वर्ल्ड वार सायबर वार होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि चाइना ने आज पांच हजार से ज्यादा हैकर बहाल कर रखे हैं और पिछले दिनों उसके द्वारा भारत के एक महत्वपूर्ण सरकारी वेबसाईट को हैक करने का मामला प्रकाश में आया था. ऐसी स्थिति में भारत सरकार को भी हैकर्स की जरूरत है और अब तो कम्प्यूटर के सिलेबस में भी कई जगह एथिकल हैकिंग को जोड़ा गया है जो यह साबित करता है कि सरकार भी इस मामले को गंभीरता से ले रही है. राहुल त्यागी ने बताया कि आज कैरियर के लिहाज से भी एथिकल हैकिंग एक सुरक्षित और आकर्षक कोर्स है.
अगला विश्वयुद्ध ‘सायबर वार’ होगा: राहुल त्यागी अगला विश्वयुद्ध ‘सायबर वार’ होगा: राहुल त्यागी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.