‘अब तू कि करभी नीतीश, कैने हो रे इंजीनियरिंग मेडिकलबा ?’

वि० सं०/04/12/2012
परिवर्तन यात्रा के दौरान मधेपुरा के जिला अतिथिगृह के परिसर में प्रेस वार्ता में राजद सुप्रीमो तथा पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश के शासन में चारों तरफ अत्याचार, अनाचार और व्याभिचार फैला हुआ है. प्रधानमंत्री पद के लिए बीजेपी के बड़े नेताओं के द्वारा नरेंद्र मोदी का नाम सामने लाने के बाद नीतीश पर चुटकी लेते हुए लालू ने कहा कि अब तू कि करभी, तुम कैने जाओगे, तीर में कि तेरह में? सुशासन पर तीखी टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा सभी जाति के लोगों में नीतीश सरकार के प्रति आक्रोश है. कमजोर तबके तंग हो रहे हैं. ये लोग हमारे राज को बदनाम करते थे जबकि इनके राज में मुन्ना शुक्ला जैसे लोग जेल से रंगदारी मांगते हैं. सभी अपराधी और अपहरणकर्ता सरकार की पार्टी में शामिल हैं ऊपर से अधिकार रैली करते हैं, पता नहीं किस चीज का इन्हें अधिकार चाहिए?
            मीडिया पर निशाना साधते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि रिपोर्टर की गलती नहीं है. इनके मालिक और संपादक इनके भेजे समाचार को फाड़ कर इसलिए फेंक देते हैं कि समाचार सरकार विरोधी है और मालिक विज्ञापन से कमाता है. मीडिया नीतीश का बयान अपने मन से भी मोटी लाइन में छापते हैं जबकि उनके बयान को विज्ञापन की तरह दो लाइन में छापते है. हालाँकि उन्होंने आगे कहा कि अब मेरी भी बात छापने लगे हैं.
            मधेपुरा के रुके विकास पर उन्होंने कहा कि मैंने यहाँ बहुतों काम किये थे. स्लीपर कारखाना, विश्वविद्यालय, स्टेडियम, अमान परिवर्तन आदि आदि. नीतीश के द्वारा मधेपुरा में मेडिकल और इन्जीनियरिंग कॉलेज खोलने की बात पर उन्होंने नीतीश पर निशाना साधते हुए व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि कैने हो रे इंजीनियरिंग मेडिकलबा ?
            लालू प्रसाद ने सीधे स्वर में कहा कि आप समझिए बदलाव हो चुका है. नीतीश का पतन शुरू हो चुका है. जनता इन्हें इस बार पटखनिया देने जा रही है.
            परिवर्तन यात्रा के दौरान मधेपुरा में लालू के चेहरे पर पूर्ण आत्मविश्वास झलक रहा था और वे सता में आने को पूरी तरह आश्वस्त दिखे. अब देखना है कि उनकी बातों को सूबे की जनता चुनाव के समय किस रूप में लेती है.
‘अब तू कि करभी नीतीश, कैने हो रे इंजीनियरिंग मेडिकलबा ?’ ‘अब तू कि करभी नीतीश, कैने हो रे इंजीनियरिंग मेडिकलबा ?’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 04, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. laluji bihar ke log aage chalne wali gadi mein safar karna chahe hain..unko pata hai ki aapke aate hi unki gadi reverse gear mein chalne lagegi..Nitish best nahi hain lekin aapse bahut acha kam kar rahe hain.. aur filhal bihar mein unka koi acha vikalp nazar nahi aata

    ReplyDelete

Powered by Blogger.