उदीयमान सूर्य को अर्ध्य देने के साथ ही छठ का हुआ समापन

 संवाददाता/20/11/2012
भगवान आदित्य के आज उदय होते ही जिले में छठ व्रतियों और श्रद्धालुओं ने सूर्य को अर्ध्यदान दिया और इसके साथ ही जिले और सूबे में आस्था के सबसे महान पर्व का आज समापन हो गया. आज सुबह अँधेरे मुंह से ही श्रद्धालु विभिन्न घाटों पर जमा होने लगे थे. छठ व्रतियों और श्रद्धालुओं ने पानी में घंटों खड़े रहकर सूर्य की उपासना की. घाट पर डालों तथा सूपों को बड़े ही ढंग से सजाया गया था. पूरा वातावरण जलाये गए दीयों से रौशन था. अर्ध्य का समय होते ही पुरुष और महिला श्रद्धालुओं की बड़ी भीड़ ने छठ मईया को नमन करते हुए अर्ध्य दिया.
            इस दौरान आज सुबह भी पुलिस प्रशासन मुस्तैद रही. घाट पर मौजूद कई लोग कल पटना में छठ के दौरान हुए हादसे में श्रद्धालुओं की मौत पर अफ़सोस व्यक्त कर रहे थे. जिला प्रशासन ने मधेपुरा में घाटों पर बेहतर सुरक्षा के इंतजाम कर रखे थे ताकि किसी भी आपातकालीन परिस्थिति से निबटा जा सके. जिला मुख्यालय के भिरखी पुल पर कुछ देर के लिए जाम की स्थिति बनी रही, पर शीघ्र ही इस पर नियंत्रण पा लिया गया. छठ के दौरान जिले में कहीं कोई अप्रिय घटना की सूचना अब तक नहीं है.
उदीयमान सूर्य को अर्ध्य देने के साथ ही छठ का हुआ समापन उदीयमान सूर्य को अर्ध्य देने के साथ ही छठ का हुआ समापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 20, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.