मधेपुरा विधायक के लिए अतिथिगृह में नहीं चलाया जाता है जनेरेटर ?

सत्ता का जनरेटर ?
नि० सं०/03/10/2012
मधेपुरा के जिला प्रशासन के लिए निश्चय ही ये एक शर्मनाक बात है. मधेपुरा के विधायक को जिला अतिथि गृह में रहना पड़ रहा अँधेरे में. जिला प्रशासन नहीं करा रही है जनरेटर सुविधा उपलब्ध. जिलाधिकारी विपक्ष के विधायक प्रो० चंद्रशेखर को कहते हैं कि जनरेटर में डीजल नहीं है और डीजल के लिए अलॉटमेंट ही नहीं है.
            मधेपुरा के विधायक प्रो० चंद्रशेखर के आरोप काफी गंभीर किस्म के हैं. उनका कहना है कि जिला अतिथि गृह में रात में बिजली चले जाने पर उन्हें अँधेरे में छोड़ दिया जाता है. उनके लिए जनरेटर नहीं चलाया जाता है. जब उन्होंने इस मामले पर मधेपुरा के जिलाधिकारी से बात की तो जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार ने बताया कि जनरेटर के लिए डीजल का अलॉटमेंट ही नहीं आया है, इस सम्बन्ध में वे कार्मिक विभाग से पत्राचार कर चुके हैं पर अभी तक आबंटन प्राप्त नही हुआ है. लिहाजा बिजली जाने पर जनरेटर नहीं चलाया जा रहा है.
            पर राजद विधायक प्रो० चंद्रशेखर इसका आरोप सीधा सुशासन के मुखिया पर लगते हैं. कहते हैं कि दो-दो जनरेटर रहने के बावजूद उनके लिए जनरेटर नहीं चलाया जाता है. जिलाधिकारी कहते हैं कि जनरेटर चलाने के लिए डीजल नहीं है. विधायक कहते हैं कि जब मंत्री जी यहाँ आते हैं तो उनके लिए डीजल उपलब्ध हो जाता है. वे आगे सुशासन पर आरोप लगते हुए कहते हैं कि स्थानीय या प्रदेश वर्ग के अधिकारियों के आवास पर दो-दो जनरेटर को चौबीस घंटा चलाने के लिए निधि की कमी नहीं है. पर विपक्ष के विधायक जो इस सेवा के वाजिब हकदार हैं के लिए यहाँ जनेरेटर नहीं चलाया जाता है. लाचार विधायक ने अपने पैसे से डीजल की खरीद कर जनेरेटर चलवाया. विधायक प्रो० चंद्रशेखर ने मुख्यमंत्री को भी इसकी सूचना देने का प्रयास किया कि किस तरह इस राज्य में नौकरशाह और अधिकारी विधायक को अपमानित करते हैं. 
खबर  से सम्बंधित वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
मधेपुरा विधायक के लिए अतिथिगृह में नहीं चलाया जाता है जनेरेटर ? मधेपुरा विधायक के लिए अतिथिगृह में नहीं चलाया जाता है जनेरेटर ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2012 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.