सीएम की सभा में मीडिया की जगह पर आमलोग काबिज:प्रशासन लाचार

संवाददाता/29/09/2012
मुख्यमंत्री की अधिकार यात्रा के दौरान मधेपुरा जिला प्रशासन मीडिया की व्यवस्था के मामले में फिसड्डी साबित रहा. बी.एन.मंडल स्टेडियम में मीडिया के लिए बनाये प्रेस दीर्घा पर पहले से ही आमलोगों ने कब्ज़ा जमा लिया था. अतिथि गृह में मुख्यमंत्री के आगमन के बाद जब विभिन्न प्रेस के लोगों ने जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी के साथ स्टेडियम का रूख किया तो कई गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने प्रेस प्राधिकार पत्र रहने के बावजूद सबको रोक दिया. आम जनता के लिए घुसने वाले रास्ते से किसी तरह मशक्कत कर मीडियाकर्मी जब अंदर घुसे तो पाया कि उनके लिए बने जगहों पर पहले से आम लोग बैठे हैं.प्रशासन इस जगह को खाली नहीं करा सका और जिला प्रशासन के लोग अपनी नौकरी बचाने की जद्दोजहद में दिखे. मीडियाकर्मियों को चूंकि समाचार संकलन का कर्तव्य निभाना था, इसलिए उन्होंने किसी तरह नीचे में बैठकर या खड़ा रहकर ही अपने काम को अंजाम दिया.
  वहाँ मौजूद अधिकारियों को प्रेस वालों ने दो-चार कुर्सियों की व्यवस्था करा देने का अनुरोध भी किया, पर आमलोगों की तरह मीडियाकर्मियों को भी अधिकारियों ने आश्वासन की घुट्टी ही पिलाई.कुल मिलकर मीडियाकर्मियों को कार्यक्रमों की सूचना देने तथा उनके लिए कार्यक्रमों में व्यवस्था के जिम्मेवार जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी अनंत कुमार की अकर्मण्यता ने इस कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों की फजीहत करा दी.
सीएम की सभा में मीडिया की जगह पर आमलोग काबिज:प्रशासन लाचार सीएम की सभा में मीडिया की जगह पर आमलोग काबिज:प्रशासन लाचार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 29, 2012 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.