डायन बता लात-घूँसा और लाठी से मार रहे हैं पड़ोसी

 रूद्र ना० यादव/20 मई 2012
एक तरफ जहाँ हम चाँद पर जाने की बात कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर अभी भी मधेपुरा जिले के कुछ गांवों में पिछड़ापन इस कदर छाया हुआ है कि डायन बता कर महिला को पीटा जा रहा है.
   मधेपुरा थाना के मुरहो भीता टोला की रहने वाली नीलम देवी इन दिनों गोद में दुधमुंहा बच्चे को लेकर महिला हेल्पलाइन और पुलिस के कार्यालयों का चक्कर लगा रही हैं.नीलम को डायन बता कर इनके पड़ोसी कई माह से इसे लात,घूंसों और लाठी से मार रहे हैं.पड़ोसी का आरोप है कि नीलम उनके बच्चे को भूत लगाकर मार डालना चाहती है.इसलिए इनके पड़ोसी बराबर इनके घर में घुस कर इनके साथ मार-पीट किया करते हैं और घर से निकाल भगा देते हैं.
   पुलिस मामले में कार्यवाही करना तो दूर मामले को दर्ज भी नहीं कर रही है.आखिर यहाँ भी महिला हेल्पलाइन का प्रयास रंग लाया और जहाँ पुलिस पंगु बनी हुई है वहां महिला हेल्पलाईन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है.हेल्पलाइन की परियोजना प्रबंधक पायल प्रकाश कहती हैं कि नीलम को हम किसी भी सूरत में न्याय दिला कर रहेंगें.अब देखना है कि नीलम को कितना न्याय मिल पाता है.
डायन बता लात-घूँसा और लाठी से मार रहे हैं पड़ोसी डायन बता लात-घूँसा और लाठी से मार रहे हैं पड़ोसी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 20, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.