टीईटीमय रहा जिला, परीक्षा पास करना इतना आसान नहीं

प्रश्न हल करने में तल्लीन
संवाददाता/२१ दिसंबर २०११
जिलाधिकारी ने की जांच
पूरा जिला ही मानो टीईटीमय हो चुका है.सड़कों पर जाम लगे रहते हैं तो सभी केन्द्रों के बाहर अभिभावकों की बड़ी फ़ौज खड़ी मिलती है. अफवाहों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. १०.३० से शुरू होने वाली परीक्षा में अभ्यर्थी ९ बजे से ही केन्द्र पर जमे रहते हैं कि कहीं परीक्षा छोट न जाय.सभी केन्द्रों पर परीक्षा लगभग शांतिपूर्ण ही हो रही है.प्रशासन के पदाधिकारी केन्द्रों पर घूम-घूम कर जायजा लेते दिखे. जिलाधिकारी ने भी कई केन्द्रों पर जाकर चल रही परीक्षा की गहन जांच की.
   प्रश्नपत्र को निर्धारित समय में हल करना अधिकाँश अभ्यर्थियों को काफी मुश्किल लग रहा था.जानकारों का मानना था कि जिस तरह के प्रश्न पूछे गए थे और इसे पास करने के लिए सरकार ने जो प्रतिशत निर्धारित किया है उसमें नियमित पढाई करने वाले छात्र ही पास कर सकेंगे.पर अभ्यर्थियों का जुनून देखने लायक था.सीएम साइंस कॉलेज पर जहाँ पैर में प्लास्टर लिए पूरी बेंच पर बैठा एक अभ्यर्थी परीक्षा दे रहा था,वहीं कॉमर्स कॉलेज में एक महिला परीक्षार्थी ठंढ लगने से बेहोश हो गयी जिसे उसके पति ने गोद में उठाकर गाड़ी में रखा.इस टीईटी की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का उत्साह इस कदर था मानो ये प्लेटफॉर्म से खुलने वाली अंतिम ट्रेन हो.शिक्षक बनने के लिए बेताब लोगों में जनप्रतिनिधि और कई अधिवक्ता भी शामिल थे.
टीईटीमय रहा जिला, परीक्षा पास करना इतना आसान नहीं टीईटीमय रहा जिला, परीक्षा पास करना इतना आसान नहीं Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 21, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.