मतलब कि काला धन कभी वापस नहीं आएगा !

राकेश सिंह/२५ जुलाई २०११
विदेशों में जमा देश के काला धन को वापस लाने का मुद्दा जल्द ही समाप्त होने वाला है, क्योंकि खबर के अनुसार अब इस काले धन को राष्ट्रीय संपत्ति घोषित करना तो दूर, ये काला धन कभी देश वापस आ ही नहीं सकेगा. ये बातें सामने आई है कि सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज के चेयरमैन प्रकाशचंद्र के उस बयान के बाद जिसमे उन्होंने  बताया है कि भारत सरकार ने स्विट्जरलैंड के साथ जो समझौता किया है उसके अनुसार स्विट्जरलैंड क़ानून बन जाने के बाद खोले गए खाते के बारे में ही जानकारी देगी.मतलब साफ़ है पहले से स्विट्जरलैंड के बैंकों में जमा काला धन के बारे में अब भारत की जनता को कुछ पता नहीं चल सकेगा कि वो कौन से देशभक्त लोग थे जिन्होंने देश को लूट कर विदेशों में काला धन जमा कर रखा था. दरअसल इस मुद्दे पर विपक्ष का भी चुप रहना यह दर्शाता है कि काला धन जमा करने वालों की सूची अगर सामने होती तो कॉंग्रेस के लोगों की तरह ये भी बेनकाब हो जाते.बताया जाता है कि भारत सरकार के इस समझौते को स्विट्जरलैंड के संसद में भी मंजूरी मिल चुकी है.नए खातों के सम्बन्ध में सूचना देने के इस समझौते के बाद देश के नए लुटेरे अब काला धन जमा करने के लिए शायद अन्य कोई महफूज जगह खोजेंगे.
   दरअसल अंदाजा ये लगाया जाता है कि सरकार के लोगों के साथ विपक्ष के लोग भी काला धन के इस हमाम में नंगे है.लोगों को अब शायद ये बात पूरी तरह समझ में आ चुकी है कि क्यों बाबा रामदेव के आंदोलन को बुरी तरह कुचल दिया गया. इस पूरे प्रकरण के बाद देश की जनता के पास एक ही उम्मीद बाक़ी रह जाती है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में कोई हस्तक्षेप करे और इससे जुड़ा एक-एक चेहरा बेनकाब हो सके.
मतलब कि काला धन कभी वापस नहीं आएगा ! मतलब कि काला धन कभी वापस नहीं आएगा ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2011 Rating: 5

1 comment:

  1. Dekhiye me aapse yahin ummid karta hun ki app internet ke sath sath wahan local public ke pass bhi is mudda ko uthaye kyu national paper & news chenal to congress ke dar se kuch bol nahi sakta hai ?

    ReplyDelete

Powered by Blogger.