शुरू हुआ मतगणना का प्रशिक्षण कार्य

रूद्र नारायण यादव/०७ मई २०११
पंचायत चुनाव का छठा चरण भी बिना किसी अप्रिय घटना के कल शंकरपुर व गम्हरिया प्रखंड में संपन्न हो गया.अन्य प्रखंडों की तरह यहाँ भी मतदान का प्रतिशत ७० ही रहा.
     सभी दसों चरण के चुनाव २० मई को संपन्न होने हैं.२१ मई से शुरू होने वाले मतगणना के आलोक में आज से प्रशिक्षण कार्य भी शुरू हो गया है.यह तीन दिनों का प्रशिक्षण कार्य मतगणना पर्यवेक्षकों तथा मतगणना सहायकों का होगा जो
स्थानीय केशव कन्या उच्च विद्यालय मधेपुरा के सभागार में आयोजित हो रहे हैं.प्रशिक्षण कार्य ७ मई, १० मई व १३ मई कुल तीन दिनों में होना है.जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी अनंत कुमार से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशिक्षण देने का कार्य भूमि सुधार उपसमाहर्ता  राजेश रौशन, सीनियर डिप्टी कलक्टर मो० युनुस आदि करेंगे.
    मालूम हो कि इस पंचायत चुनाव में ईवीएम का प्रयोग नही होने से मतपत्रों की गिनती में कुछ ज्यादा समय लगने की संभावना है.उधर प्रशासन ने वैसे कर्मचारियों एवं अधिकारियों को मतगणना कार्य से हटने की चेतावनी दी है जिनके संबंधी पंचायत चुनाव में किसी भी पद के अभ्यर्थी हैं ताकि मतगणना के दौरान संभावित हेरफेर की गुंजायश न रह जाए.
शुरू हुआ मतगणना का प्रशिक्षण कार्य शुरू हुआ मतगणना का प्रशिक्षण कार्य Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 07, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.