25 वर्षीय युवक की करंट लगने से संदिग्ध अवस्था में हुई मौत

छर्रापट्टी बहियार में 25 वर्षीय युवक की करंट लगने से संदिग्ध अवस्था में हुई मौत, इलाके में फैली सनसनी

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के छर्रापट्टी स्थित बहियार में 25 वर्षीय युवक की करंट लगने से संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है. बहियार में शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. घटना की सूचना मिलते ही शनिवार को कुमारखंड थानाध्यक्ष संजीव कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया. 
इधर मृतक की पत्नी रूबी देवी व मां फूकिया देवी आदि परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. मृतक का शिनाख्त कुमारखंड थाने के कुमारखंड वार्ड 14 निवासी धीरज ऋषिदेव उर्फ धीरो ऋषिदेव के रुप में हुआ है. मृतक की मां फुकीया देवी ने आरोप लगाते हुए बताया कि मेरा बेटा धीरज ऋषिदेव घर में सो रहा था. शनिवार को अहले सुबह तकरीबन 3 बजे गांव के ही शुभन ऋषिदेव, भूषण ऋषिदेव, सज्जन ऋषिदेव, जय कृष्ण ऋषिदेव आदि मेरे घर पर आए. धीरज को घर से बाहर बुलाकर ले गए. रोकने का काफी प्रयास किया परन्तु धीरज भी नहीं माना और उक्त आरोपित के साथ यह बोलते हुए चला गया कि आ रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए बोला कि उक्त सभी व्यक्ति मेरे पुत्र धीरज ऋषिदेव को ले गए और गर्दन तोड़कर व मारपीट कर करंट लगाकर हत्या कर छर्रापट्टी स्थित बहियार में शव को फेंक दिया है. उन्होंने बताया कि वर्षों से मेरा घर बना हुआ है. गांव के ही बेचन ऋषिदेव, राजन ऋषिदेव आदि धमकी देता है कि जमीन खाली कर दो अन्यथा इसका अंजाम बहुत बुरा होगा. आखिरकार मेरे बेटे को ले जाकर उक्त सभी व्यक्ति करंट लगाकर हत्या कर दिया.

मृतक धीरज ऋषिदेव का शादी 2 साल पूर्व कुमारखंड प्रखंड रानीपट्टी पंचायत स्थित कमलपुर गांव में हिंदू-रीति रिवाज से रूबी देवी से हुआ था. मौत की खबर सुनते ही पत्नी रूबी देवी का रो-रो कर बुरा हाल है. बार-बार अपने पति को याद कर रोती है और बेहोश हो जाती है. शव को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. 

बिजली के करंट लगने से हुई है मौत : जेई कुन्दन 
नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के जेई कुंदन कुमार ने कुमारखंड थाना में आवेदन देकर आरोप लगाते हुए बताया कि पावर हाउस के मोबाइल पर कॉल आया कि एक व्यक्ति का शव पावर हाउस के पीछे पड़ा हुआ है. उक्त स्थल का मेरे द्वारा जांच के दौरान देखा गया कि 11 के.वी. एग्रीकल्चर फीडर एवं 11 के.वी. रानीपट्टी फीडर के नीचे शव शव पाया गया है. मृतक के पैकेट में तार काटने वाला उपकरण (पिलास) मौजूद था. जांच के दौरान ऐसा प्रतीत होता है कि इसकी मृत्यु 11 हजार के.वी. तार काटने के दौरान करंट लगने से हो गई है.

प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि करंट लगने से धीरज ऋषिदेव की मौत हुई है. शव को कब्जे में लेकरकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा. मृतक के परिजन द्वारा आवेदन मिलने पर अग्रेतर समुचित कार्रवाई की जाएगी.
25 वर्षीय युवक की करंट लगने से संदिग्ध अवस्था में हुई मौत 25 वर्षीय युवक की करंट लगने से संदिग्ध अवस्था में हुई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 08, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.