आपातकाल की 50वीं बरसी पर भाजपा कार्यालय में संगोष्ठी का आयोजन

आपातकाल की 50वीं बरसी पर मंगलवार को भाजपा के जिला कार्यालय में संगोष्ठी का आयोजन किया गया 

उक्त संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद शामिल हुए. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आपातकाल भारतीय लोकतंत्र का काला अध्याय है. जब सत्ता के मद में आम नागरिकों के मूल अधिकारों का दमन किया गया था. उस दौर की यादें इतनी भयावह है कि आज भी लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. नृशंसता, निरंकुशता और अमानवीयता का वह दौर कांग्रेस की सत्तालोलुपता और तानाशाही का जीवंत उदाहरण है. उन्होंने कहा कि आपातकाल के समय जो चरित्र कांग्रेस का था, आज भी वही है. आज भी कांग्रेस के नेता समाज में भ्रम और अफवाह फैला कर समाज को बांटने और नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं.

प्रदेश मंत्री स्वदेश कुमार ने कहा कि संविधान और लोकतंत्र की दुहाई देने वाले इंडी गठबंधन के नेता समाज को तोड़ने और देश को कमजोर करने का काम कर रहे हैं. प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डा. अमोल राय ने कहा कि आपातकाल का मैं भुक्त भोगी हूं, उस वक्त मैं छात्र संघ का अध्यक्ष हुआ करता था. स्वभाविक रूप से छात्र आंदोलन में हर एक गतिविधि में बढ़ चढ़ कर भाग लेता था. स्थानीय स्तर पर सुलझे हुए नेता राधाकांत यादव, राजनंदन यादव, रामेश्वर यादव, राजेन्द्र प्रसाद यादव के साथ हम लोग एक-एक कार्यक्रम को अमली जामा देते रहे. 

अध्यक्षीय भाषण देते हुए जिलाध्यक्ष दीपक कुमार ने कहा कि आपातकाल थोप कर कांग्रेस ने संविधान और लोकतंत्र की हत्या की थी. डा. अंकेश गोप ने कहा कि आपातकाल के द्वारा आजाद भारत में कांग्रेस ने लोकतंत्र और संविधान की हत्या की. आज भी वर्तमान कांग्रेस की विचारधारा आपातकाल जैसी शासन करने की है. देश की जनता इस बात को समझती है. 

इस अवसर प्रो. रामचन्द्र यादव, रंजन रवि, अशोक मेहता, विपिन कमती, मंटू यादव, शशिकांत झा, सुदीप ठाकुर, राहुल राय, अरुण ऋषिदेव, दिलशाद अहमद, अनमोल मंडल, अशोक यादव, मनोज मंडल, कुमारी साबरमती, राजेश दास समेत अन्य मौजूद रहे.



आपातकाल की 50वीं बरसी पर भाजपा कार्यालय में संगोष्ठी का आयोजन आपातकाल की 50वीं बरसी पर भाजपा कार्यालय में संगोष्ठी का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 25, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.