कहर: अगलगी की घटना में लगभग 4 बीघा गेंहू जलकर राख

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड क्षेत्र के सपरदह बहियार में बुधवार की दोपहर को अचानक आग लगने से 4 बीघा गेहूं जलकर राख में तब्दील हो गया, पीड़ित किसान घटना को लेकर हथप्रभ है।

घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर को एन एच 106 के पूर्व बगल बगीचा बहियार में अचानक अगलगी की घटना घट गई. इस घटना में सबसे पहले आग सपरदह निवासी श्रीनिवास यादव के गेहूं के खेत में लगी, जिसके बाद गेहूं पके होने की वजह से और तेज हवा के कारण आग तेजी से फैलता चला गया. खेतों में काम करने वाले किसानों ने हल्ला मचाया तो गांव के लोग भी घटनास्थल पर पहुंचे और आसपास के खेतों में चल रहे बोरिंग के पानी के सहारे व अन्य चीजों से बहुत ही मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. घटना की सूचना पर पुरैनी, उदाकिशुनगंज के फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आग पर काबू पाया जा चुका था.

बताया जा रहा है कि अगलगी कि घटना में श्रीनिवास यादव का आठ कट्ठा गेंहू, वासुदेव यादव का 10 कट्ठा, आनंद यादव का 15 कट्ठा,रौशन कुमार का डेढ बीघा, पंकज यादव क 5 कट्ठा गेहूं जलकर खाक हो गया इसके अलावा अन्य भी किसानों को हल्की नुकसान पहुंची है।

कहर: अगलगी की घटना में लगभग 4 बीघा गेंहू जलकर राख कहर: अगलगी की घटना में लगभग 4 बीघा गेंहू जलकर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 03, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.