54 फीट लंबा मनोकामना कांवर से बाबा का जलाभिषेक किया

सुखासन चकला मधेपुरा कांवरिया संघ ने लगभग 72,000 की लागत से 54 फीट लंबा भव्य आकर्षक कांवर बनवाकर सैकड़ो कांवरियों के साथ अगवानी घाट से गंगाजल भरकर और लगभग 108 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर आज जलढरी के दिन बाबा सिंहेश्वर नाथ का जलाभिषेक किया.

 सरदार बम (माखो सिंह )की अगुवाई में सभी कांवरिया ने दिनांक 05.03.2024 को ही अगवानी घाट से जल भरकर 5 दिनों की पैदल यात्रा कर आज बाबा का जलाभिषेक किया । इस निमित्त करीब 15 दिन पूर्व से ही सभी स्थानीय सनातनीजन कुशल कारीगर की कलाकारी में कांवर निर्माण में लगे हुए थे. यात्रा के क्रम में सरदार बम (माखो बम) ने बताया कि सभी कांवरिया अपने-अपने मनोकामना के साथ इस कावड़ यात्रा में चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरी मनोकामना है कि समाज और राष्ट्र में सुख शांति और खुशहाली फैले, साथ ही हमारा राष्ट्र परम वैभव के पथ पर तीव्र गति से अग्रसर हो। 

कांवर यात्रा में सरदार बम (माखो सिंह), दिलीप कुमार सिंह, भूपेंद्र महतो (फौजी), पंकज यादव, पवन सिंह, ढालो सिंह, रितिक सिंह, सोनू सिंह, राजो भगत, अरुण मंडल, जागो पंडित समेत सैकड़ो लोग शामिल थे।

54 फीट लंबा मनोकामना कांवर से बाबा का जलाभिषेक किया  54 फीट लंबा मनोकामना कांवर से बाबा का जलाभिषेक किया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 09, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.