नए स्वरूप में दिखेगा मधेपुरा रेलवे स्टेशन: रोड ओवर ब्रिज का भी होगा शिलान्यास

16.18 करोड़ से मधेपुरा रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और 80 करोड़ रूपए के लागत से रोड ओवर ब्रिज का होगा शिलान्यास

16.18 करोड़ से मधेपुरा रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और 80 करोड़ लागत से रोड ओवर ब्रिज का होगा शिलान्यास, कार्यक्रम की जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। रेलवे की अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत 26 फरवरी को देश के 554 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास और 1500 रोड ओवर ब्रिज और अंडरपास का शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास और रोड ओवर ब्रिज और अंडरपास का शिलान्यास करेंगे। 

इसके तहत मधेपुरा रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास और शहर के कर्पूरी चौक के पास रेल ओवर ब्रिज का शिलान्यास होना है। इस कार्यक्रम में सांसद दिनेश चंद्र यादव के अलावा विधायक प्रो. चंद्रशेखर मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में जिले के वरीय अधिकारियों और गणमान्य को आमंत्रित किया गया है। रेलवे स्टेशन परिसर में कार्यक्रम को लेकर भव्य पंडाल और स्टेज बनाया जा रहा है। 

जानकारी हो कि लगभग 16.18 करोड़ की लागत से मधेपुरा रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास होना है। जबकि रोड ओवर ब्रिज के निर्माण पर 80 करोड़ रुपए खर्च होंगे।   मधेपुरा स्टेशन से पूरब रेलवे ढाला संख्या 90 पर आरओबी का निर्माण से लोगों को जाम से निजात मिल जाएगी। आरओबी की कुल लंबाई 1189 मीटर होगी।  8.50 मीटर चौड़ी टू लेन के इस आरओबी में 16  स्पेन होगा। आरओबी की लंबाई 76 मीटर होगी। आरओबी के दक्षिण दिशा में 190 मीटर लंबा आरीवाल होगा। जबकि उत्तर दिशा कर्पूरी चौक की तरफ आरीवाल की लंबाई 157 मीटर होगी।  आरओबी निर्माण में  80 करोड़  दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन परिसर को भी आकर्षक और भव्य स्वरूप देने की योजना है।

नए स्वरूप में दिखेगा मधेपुरा रेलवे स्टेशन: रोड ओवर ब्रिज का भी होगा शिलान्यास नए स्वरूप में दिखेगा मधेपुरा रेलवे स्टेशन: रोड ओवर ब्रिज का भी होगा शिलान्यास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 25, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.