सक्षमता परीक्षा की बाध्यता समाप्त करने को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

सक्षमता परीक्षा की बाध्यता समाप्त कर बिना शर्त राज्यकर्मी में समायोजन को लेकर शिक्षक ने जिला मुख्यालय में एडमिट कार्ड जला कर किया विरोध प्रदर्शन. 

सक्षमता परीक्षा की बाध्यता समाप्त कर बिना शर्त राज्यकर्मी में समायोजन को लेकर शिक्षक ने जिला मुख्यालय में एडमिट कार्ड जला कर किया विरोध प्रदर्शन. बिहार शिक्षक एकता मंच जिला मधेपुरा के संयोजक भुवन  कुमार ने कहा कि राज्य के लाखों नियोजित शिक्षक और पुस्तकालयाध्यक्षों द्वारा सक्षमता परीक्षा की बाध्यता समाप्त कर बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा देने समेत अन्य माँगों को लेकर जिला मुख्यालय पर सक्षमता परीक्षा का सामुहिक रुप से एडमिट कार्ड जला कर विरोध प्रकट किया गया।  

मौके पर राज्य मंडल के उपाध्यक्ष रंधीर कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि  सरकार वर्षो से कार्यरत दक्षता एवं पात्रता उत्तीर्ण नियोजित शिक्षकों के लिए सक्षमता परीक्षा लाकर आंदोलन करने के लिए विवश कर दिया है।

सरकार सिर्फ सक्षमता परीक्षा के माध्यम से नियोजित शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों को छॅटनीग्रस्त करना चाहती है, जो सरकार की नियोजित शिक्षक विरोधी मानसिकता को प्रदर्शित करती है। जिस कारण आन्दोलन हमसबों की मजबूरी है। समस्या का निदान नहीं होने पर संघर्ष को और तेज किया जायेगा.



सक्षमता परीक्षा की बाध्यता समाप्त करने को लेकर किया विरोध प्रदर्शन सक्षमता परीक्षा की बाध्यता समाप्त करने को लेकर किया विरोध प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 25, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.