राज्यस्तरीय युवा उत्सव में मधेपुरा के मो. हसनैन उर्फ साहिल राज को वक्तृता (Extempore) विधा में तृतीय स्थान

मधेपुरा का जलवा एक बार फिर राज्यस्तरीय युवा उत्सव में देखने को मिला जब मधेपुरा का प्रतिनिधित्व करते हुए मो. हसनैन उर्फ साहिल राज ने पूरे बिहार में वक्तृता (Extempore) विधा में तृतीय स्थान प्राप्त किया. 

हम एक बार फिर से बताते चलें कि कला संस्कृति एवं युवा विभाग पटना के द्वारा  गत 24 दिसंबर 2023 को पुरानी सचिवालय अधिवेशन भवन में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें बिहार के उपमुख्यमंत्री  तेजस्वी यादव एवं कला संस्कृति मंत्री माननीय जितेंद्र कुमार राय एवं अन्य की  उपस्थिति में मो. हसनैन उर्फ साहिल राज को सम्मानित किया गया. जानकारी दी गई कि गत 08 दिसंबर को छपरा में यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया गया था, जिसके बाद गत 24 दिसंबर 2023 को यह सम्मान मो. हसनैन उर्फ साहिल राज को हासिल हुआ है. 

बताते चलें कि मोहम्मद हसनैन उर्फ साहिल राज, मधेपुरा  जिला के कुमारखंड प्रखंड के चैनपुर गांव पंचायत लक्ष्मीपुर भगवती के निवासी अब्दुल रऊफ के पुत्र हैं. इन्होने अपनी प्रारंभिक शिक्षा  अपने गांव के स्कूल से प्राप्त किया है इसके बाद माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की शिक्षा रासबिहारी +2 हाई स्कूल मधेपुरा से प्राप्त किया है. वर्तमान में ये टीचर्स ट्रेनिंग में डिप्लोमा नवगछिया भागलपुर से कर रहे हैं., 

बचपन से ही मोहम्मद हसनैन उर्फ साहिल राज को लेखन और वक्तृता के क्षेत्र में बहुत रुचि रही है. कविता और शायरी लिखना साहिल के जीवन का एक हिस्सा है और बतौर लेखक , शायर और वक्ता के तौर पर इन्होने बहुत सारे कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है. मोहम्मद हसनैन उर्फ साहिल राज मधेपुरा टाइम्स को बताते हैं कि आगे चलकर मेरा सपना है कि एक अच्छा लेखक और पब्लिक स्पीकर बनूं. 

हम आपको फिर से बताते चलें कि राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 के एकल  लोकगीत विधा में मधेपुरा की शिवाली ने पूरे बिहार में तृतीय स्थान प्राप्त किया. 

(Report: R.K. Singh)

राज्यस्तरीय युवा उत्सव में मधेपुरा के मो. हसनैन उर्फ साहिल राज को वक्तृता (Extempore) विधा में तृतीय स्थान राज्यस्तरीय युवा उत्सव में मधेपुरा के मो. हसनैन उर्फ साहिल राज को वक्तृता (Extempore) विधा में तृतीय स्थान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.