मुरलीगंज नप ईओ के कार्यशैली से परेशान होकर जनप्रतिनिधियो ने किया विरोध प्रदर्शन.

मुरलीगंज नगर पंचायत प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी से परेशान उप मुख्य पार्षद ने नगर पंचायत के मुख्य द्वार पर एक दिवसीय धरना कार्यक्रम किया.

मुरलीगंज नप ईओ के कार्यशैली से परेशान होकर जनप्रतिनिधियो ने किया विरोध प्रदर्शन.

धरना का मुख्य कारण प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमित व शिथिलता, नप में फैले भ्रष्टाचार, जल नल योजना, वृद्धा पेंशन, टेंडर योजना में फैले भ्रष्टाचार को अविलंब बंद किया जाये. पार्षदों के साथ मासिक बैठक आयोजित होनी चाहिये.

एकदिवसीय धरना कार्यक्रम कर रहे उपमुख्य पार्षद आनंद कुमार उर्फ श्याम ठाकुर ने कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी आशा कुमारी विकास कार्यों से संबंधित कोई भी जानकारी न ही मुझे और न वार्ड पार्षदों को देती है. एक माह पूर्व हम कुछ जानकारी मांगे थे जिसका आज तक कोई जवाब नहीं दिया गया. यहां तक कि किसी भी जनप्रतिनिधि व वार्ड पार्षद से बात करने तक के लिए तैयार नहीं होती है. 

प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी की कार्यशैली से परेशान होकर हमलोगों को धरना पर बैठना पड़ा है. नप क्षेत्र के गरीब लोगों को आवास की राशि लेने में परेशानी होती है. नगर पंचायत में बिचोलिया हावी है. नगर पंचायत कार्यालय में हर काम बिचौलियों के माध्यम से होता है. ऐसे कार्यपालक को हटाकर जिले से अन्य किसी वरीय पदाधिकारी को यहां का प्रभार दिया जाए. जब तक सरकार द्वारा स्थाई कार्यपालक पदाधिकारी की पदस्थापना नहीं की जाती है. आवास के लिए कार्यालय में एक अतिरिक्त काउंटर बना दिया जाय, ताकि लाभुकों को सुविधा मिल सके और आवास संबंधित कार्य निष्पक्ष रूप से किया जा सके. 

वहीं धरने पर बैठे नगर पंचायत क्षेत्र के उपमुख्य पार्षद ने कहा कि अगर यह व्यवस्था परिवर्तन व विधिवत सारा कार्य नहीं किया गया तो 15 दिनों के बाद मैं आमरण अनशन पर बैठूंगा जो अनिश्चितकालीन चलेगी. वहीं वार्ड पार्षद प्रतिनिधि ब्रजेश कुमार ने कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी की मनमानी चरम पर है. अभी तक उनके द्वारा पार्षदों के साथ एक भी मीटिंग नहीं रखी गई है. प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी शाम में कब कार्यालय आती है कब जाती है किसी को पता नहीं चलता है. ये पदाधिकारी कम है और कुछ बाहरी लोगों की दिशा निर्देश पर कार्य कर रही है. किसी विशेष लोगों को टारगेट कर के काम करती है. साथ ही कहा कि धरना का मुख्य कारण प्रधानमंत्री आवास के कार्य में शिथिलता, नप में फैले भ्रष्टाचार, जल नल योजना बंद है और प्लंबर से लेकर देखरेख वालों को भुगतान अनियमितता, वृद्धा पेंशन, टेंडर योजना में फैले भ्रष्टाचार को अविलंब बंद किया जाये. पार्षदों के साथ मासिक बैठक आयोजित होनी चाहिये. शहर में हो रहे विकास कार्य में भुगतान की समीक्षात्मक बैठक, नए निविदाओं पर किस आधार पर निविदा कर्ता को आमंत्रित किया जाता है किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी जा रही है.

वहीं प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ आशा कुमारी ने बताया कि मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद है. हम उप मुख्य पार्षद से मिलकर बात करेंगे. उनका जो मांग है जहां तक मुझे जानकारी है चार तरह की बातें सामने आई है. जिस पर पारदर्शिता के साथ सभी चीजें स्पष्ट की जाएगी.

मुरलीगंज नप ईओ के कार्यशैली से परेशान होकर जनप्रतिनिधियो ने किया विरोध प्रदर्शन. मुरलीगंज नप ईओ के कार्यशैली से परेशान होकर जनप्रतिनिधियो ने किया विरोध प्रदर्शन. Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.