Top-10 में शामिल मोस्ट वांटेड अपराधी अमित राय चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

कोशी क्षेत्र के मधेपुरा जिले के टॉप 10 बदमाशों की सूची में शामिल पुरैनी थाना क्षेत्र के कुख्यात अपराधी अमित राय को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. इस अपराधी की गिरफ्तारी चार दिसंबर को नेपाल सीमा से सटे सीतामढ़ी जिला क्षेत्र से हुई है. सूचना पर मधेपुरा पुलिस ने अपराधी को सीतामढ़ी से लाया. पूछताछ के बाद अपराधी के निशानदेही पर उसके पुरैनी के गणेशपुर गांव स्थित घर से एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस और 4.2 ग्राम स्मैक बरामद किया. 

गिरफ्तार अपराधी ने हाल ही में अरार ओपी क्षेत्र में फाइनेंस कंपनी से लूट मामले में संलिप्तता स्वीकार कर लिया है. उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि अमित राय जिले के सक्रिय अपराधियों में शामिल था. इसके आंतक से इलाके के लोग भयभीत थे. इस अपराधी के गिरफ्तारी से इलाके के लोग चैन की नींद सो सकेंगे. इस अपराधी के खिलाफ सर्वाधिक उदाकिशुनगंज और पुरैनी थाना में मामला दर्ज है. जबकि इस अपराधी के खिलाफ मधेपुरा के अलावे पूर्णिया और कटिहार जिले के विभिन्न थाना में भी मामला दर्ज है. 

इस पर हत्या, लूट, रंगदारी, जानलेवा हमला करने, लूट का सामान रखने तथा अवैध आग्नेयास्त्र रखने संबंधित मामले दर्ज हैं, वांछित मामलों में अपराधी फरार चल रहा था. पुलिस और एसटीएफ को इस अपराधी की तलाश थी. इसी क्रम में दिनांक 04.12.23 को एसटीएफ की टीम द्वारा कुख्यात एवं दुर्दांत अपराधकर्मी अमित कुमार राय को नेपाल सीमा के समीप से गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा गया. प्राप्त सूचना के आलोक में पुलिस अधीक्षक मधेपुरा के निर्देशानुसार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, उदाकिशुनगंज के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई करते हुए पु.प्र.नि. धर्मेन्द्र कुमार थानाध्यक्ष पुरैनी थाना, पु.नि. अर्जुन कुमार ओझा एवं सशस्त्र बल के सहयोग से मुजफ्फरपुर से एसटीएफ की टीम से अपने कब्जे में लेकर दिनांक-05.12.2023 को सुबह समय 07:15 बजे पुरैनी थाना लाया गया.

कड़ी सुरक्षा में पूछताछ करने पर अरार ओपी क्षेत्र में फाईनेंस कर्मी से हाल ही में घटित लूट की घटना कुख्यात एवं दुर्दान्त अपराधकर्मी अमित कुमार राय द्वारा अपने सहयोगी राजेश कुमार उर्फ ललदू पिता रविन्द्र यादव बभनगाना थाना ग्वालपाड़ा एवं प्रभाकर कुमार पिता रमेश यादव तुलसीबाड़ी थाना-मधेपुरा के साथ मिलकर करने की बात स्वीकार किया है. पकड़ाये कुख्यात एवं वांछित अपराधकर्मी अमित कुमार राय के निशानदेही पर पुरैनी थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम गणेशपुर वार्ड संख्या 10 स्थित अपराधकर्मी अमित कुमार राय के घर के बेड रूम में पूर्व से छुपाकर रखे गये अवैध एक देशी कट्टा एवं दो जिंदा कारतूस तथा ईंट से छुपाकर रखे गये एल्युमिनियम पेपर में कुल 4.02 ग्राम नशीला पदार्थ स्मैक बरामद किया गया. तदोपरांत कुख्यात एवं दुर्दांत अपराधकर्मी अमित कुमार राय को विधिवत गिरफ्तार किया गया. तत्पश्चात् इस संबंध में पुरैनी थाना में मामला दर्ज किया गया.

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

Top-10 में शामिल मोस्ट वांटेड अपराधी अमित राय चढ़ा एसटीएफ के हत्थे Top-10 में शामिल मोस्ट वांटेड अपराधी अमित राय चढ़ा एसटीएफ के हत्थे  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 06, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.