सुरसर नदी में स्नान करने के दौरान डूबने से दो बच्ची लापता

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के रानीपट्टी सुखासन पंचायत स्थित सुखासन सुरसर नदी में नहाने के दौरान दो बच्ची डूबने से लापता हो गई । दोनों बच्ची का 5 घंटे बीतने के बाद भी नहीं चल पाया पाया । स्थानीय गोताखोर के द्वारा दोनों बच्ची की तलाश की जा रही है। 

सुखासन गांव वार्ड 5 निवासी राकेश कुमार की पुत्री अंशु कुमारी (10) और विजय रजक की  पुत्री पुष्पा कुमारी ( 13) , अमरजीत कुमार, सुधांशु कुमार, छोटू कुमार, कोमल कुमारी अपने घर से सभी एक साथ शनिवार को दिन के करीब एक बजे सुरसर नदी में नहाने गए हुए थे। नहाने के दौरान पुष्पा कुमारी और अंशु कुमारी का पैर फिसल कर गहरे पानी में जाने की वजह से दोनों डूब गई। स्नान कर रहे अन्य साथी बच्चे द्वारा निकलने का काफी प्रयास किया। लेकिन सफलता नहीं मिल पाया। 

घटना की सूचना अन्य बच्चे ने परिजन और स्थानीय लोगों को दिया । स्थानीय गोताखोर अजय रजक, प्रिंस कुमार, प्रदीप कुमार, आदित्य कुमार, सिंधु कुमार, बाबुल कुमार, रणधीर कुमार, रोहित कुमार द्वारा सुरसर नदी में डुबकी लगाकर पुष्पा कुमारी और अंशु कुमारी की खोजबीन शुरू कर दी गई। दिन के करीब साढे पांच बजे तक नदी में डूबे दोनों बच्ची का पता नहीं चल पाया था। स्थानीय ग्रामीणों ने घटना की सूचना कुमारखंड थाना और अंचलाधिकारी को दिया। 

सूचना मिलते ही 112 वाहन पुलिस और राजस्व कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जानकारी लिया। अंशु कुमारी की मां तरुणा देवी और पुष्पा कुमारी की मां सुशीला देवी  अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मां अपनी बेटी को पुकार कर बेहोश हो जाती और अन्य परिजन और महिला चेहरे पर पानी का फुहारा मार कर उन्हें होश में लाने का प्रयास कर रही थी । उधर, देखने के लिए सूरसर नदी के किनारे सैकड़ों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। 

इस संबंध में अंचलाधिकारी शशि कुमार ने बताया घटना की जानकारी मिलते ही राजस्व कर्मचारी को मामले की जानकारी के लिए भेजा गया है। एसडीआरएफ की टीम को लाने के लिए कुमारखंड से जिला दो वाहन को भेज दिया गया है। एसडीआरएफ की टीम पहुंचते ही डूबे हुए बच्ची की तलाश शुरू कर दी जाएगी।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

सुरसर नदी में स्नान करने के दौरान डूबने से दो बच्ची लापता सुरसर नदी में स्नान करने के दौरान डूबने से दो बच्ची लापता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 21, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.