69वां खेल महोत्सव: 7 दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन, टाउन क्लब मधेपुरा विजेता

सात दिवसीय इस फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला गुरुवार की शाम को टाउन क्लब मधेपुरा और अरार की टीम के बीच खेला गया जिसमें टाउन क्लब मधेपुरा की टीम ने अरार की टीम को तीन-एक से पराजित कर विजेता ट्रॉफी पर कब्जा जमाया.

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत सिंगियान के ऐतिहासिक खेल मैदान में जय बजरंग स्पोर्टिंग क्लब के द्वारा 69वां खेल महोत्सव का आयोजन किया गया. सात दिवसीय इस फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला गुरुवार की शाम को टाउन क्लब मधेपुरा और अरार की टीम के बीच खेला गया. निर्धारित समय के भीतर रोमांचक मुकाबले के बीच टाउन क्लब मधेपुरा की टीम ने अरार की टीम को तीन-एक से पराजित कर विजेता ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. 

कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष श्वेतकमल, राजद महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष कुमारी विनीता भारती, पिंटू मुखिया, ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई. मुरारी सहित अन्य अतिथियों को आयोजन समिति की ओर से अंग वस्त्र व बुके देकर सम्मानित किया गया. तो वहीं टूर्नामेंट के उपविजेता और विजेता टीम को अतिथियों के हाथों नगद राशि एवं ट्रॉफी प्रदान किया गया. 

हजारों दर्शकों के बीच हुए इस रोमांचक मुकाबला का आंखों देखा हाल मुकेश कुमार ने सुनाया तो वहीं टूर्नामेंट में लाइंस की भूमिका सुजीत मुरमुर एवं मुकेश मुरमुरे ने निभाई तो वहीं निर्णायक की भूमिका राजकुमार यादव ने निभाया. मौके पर दर्शकों व खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रजत महिला पर पोस्ट की प्रदेश उपाध्यक्ष कुमारी विनीता भारती ने कहा कि बीते 68 वर्षों से लगातार आयोजित हो रहे फुटबॉल टूर्नामेंट खेल महोत्सव में पहली बार आने का अवसर प्राप्त हुआ है. संज्ञान की ऐतिहासिक धरती को हम प्रणाम करते हैं और आयोजन समिति सहित ग्रामवासी को सलाम करते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से आपसी भाईचारा और सौहार्द का वातावरण कायम होता है. सुदूर ग्रामीण इलाके में भी इतना बड़ा भव्य आयोजन होना और उसमें भी हजारों दर्शकों की उपस्थिति यह काबिले तारीफ है. इस कार्य के लिए आयोजन समिति की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है. 

उन्होंने उपविजेता टीम को बेहतर करने की शुभकामना दी और विजेता टीम को सफलता की बधाई देते हुए कहा कि खेल में हार जीत लगी रहती है लेकिन किन्हीं खिलाड़ी को मायूस होने की जरूरत नहीं है. उन्हें अगले मैच में और भी दोगुना ऊर्जा के साथ प्रदर्शन करना चाहिए क्योंकि असफलता ही सफलता की सीढ़ी होती है. 

मुख्य अथिति फुटबॉल संघ के जिलाध्यक्ष उपस्थित दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप तमाम ग्रामवासियों के सहयोग से कितने वर्षों से लगातार यह आयोजन होता आ रहा है. जिसमें युवाओं की काफी हिस्सेदारी रहती है. मुझे भी बीते 8-10 सालों से यहां आने का अवसर प्राप्त होता आ रहा है. इसके लिए हम आप सभी आयोजन कमेटी के शुक्रगुजार हैं कि आपलोगों ने हमे इतना प्यार आशीर्वाद दिया. मैं कहीं भी रहूं मेरा चुनाव क्षेत्र कोई भी हो लेकिन मैं आप तमाम सिंगियांन वासियों के लिए हमेशा हाजिर रहूंगा.

69वां खेल महोत्सव: 7 दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन, टाउन क्लब मधेपुरा विजेता 69वां खेल महोत्सव: 7 दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन, टाउन क्लब मधेपुरा विजेता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.