जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष मांझी मिले मृतक अर्जुन ऋषि देव के परिजनों से

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष मांझी ने मुरलीगंज थाना क्षेत्र के पुलिस द्वारा अर्जुन ऋषि देव की जबरन रात के अंधेरे में लाश जलाने पर परिजनों से मिलकर वार्ता की. कहा कि मामले को पटना में पुलिस पदाधिकारी एवं सरकार के आला अधिकारियों से मिलकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे.

मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत जीतापुर पंचायत किराना दुकानदार अर्जुन ऋषिदेव की गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद पुलिस पर जबरन शव का अंतिम संस्कार कराने को लेकर समाज के हर क्षेत्र के लोगों ने आवाज उठानी शुरू की. विभिन्न राजनीतिक संगठनों ने पुलिस द्वारा की गई क्रूर कर्म के लिए आवाज उठानी शुरू हुई तो पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष मांझी ने जीतापुर पंचायत के चामगढ़ में वार्ड नंबर 7 पहुंचकर हत्या के बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस पर जबरन शव का अंतिम संस्कार करने के आरोप के बाद पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पुत्र सह हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष मांझी गुरुवार को मृतक के परिजनों से मिलकर मामले की जानकारी ली.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि संविधान ने सभी वर्गों के लोगों को समानता का अधिकार मिला है. मृतक अर्जुन ऋषिदेव के शव को हिंदू रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया जाना था लेकिन पुलिस के द्वारा जबरन शव को जलाया जाना गंभीर चिंता का विषय है. पुलिस के द्वारा शव को जबरन जलाया जाना शर्मशार करने वाली घटना है. इसकी जितनी भी निंदा की जाय वह कम होगी. पुलिस गिरी हुई मानसिकता का परिचय देते हुए महादलित के साथ अत्याचार किया है. इस अत्याचार के खिलाफ हम लड़ाई लड़ेंगे. प्रशासन से दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि मामले को मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे और पटना में प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से भी उजागर करने का काम करेंगे. इस कुकृत्य में जितने भी पुलिस पदाधिकारी सम्मिलित होंगे उन सभी पर कार्यवाही के लिए हम प्रदेश के पुलिस के वरीय पदाधिकारी के साथ-साथ प्रदेश की सरकार से भी मांग करेंगे. महादलित के साथ हुए अन्याय में उनके परिवार को इंसाफ दे.

जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष मांझी मिले मृतक अर्जुन ऋषि देव के परिजनों से जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष मांझी मिले मृतक अर्जुन ऋषि देव के परिजनों से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 07, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.