पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने किया श्री कृष्ण जन्माष्टमी मेले का उद्धघाटन

कल देर शाम मधेपुरा जिला के शंकरपुर प्रखंड में कलहुआ ग्राम में जाप सुप्रीमो सह मधेपुरा के पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी मेले का उद्धघाटन किया. मौके पर राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव को जन अधिकार छात्र परिषद् के प्रदेश महासचिव अमन कुमार रीतेश व उपस्थित ग्रामीणों के द्वारा पाग- फूल माला व शॉल से सम्मानित किया गया..

जन्माष्टमी मेले के उद्धघाटन मौके पर पप्पू यादव ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव पर हमने मधेपुरा के कोल्हुआ गांव में आयोजित श्री कृष्ण जन्माष्टमी मेले का उद्घाटन किया। इस दिन पाप और अनाचार के अंधकार को दूर करने के लिए नारायण ने धरती पर अवतार लिया था। इसलिए आज हमें श्रीहरि द्वारा दी गई शाश्वत शिक्षाओं और संदेशों को आत्मसात करने की यथेष्ट प्रयास करने का संकल्प लेने की जरूरत है। बाल गोपाल प्रदेश में सबके जीवन को उद्धार करें और सबका मंगल करें यही मेरी कामना है।


जाप छात्र प्रदेश महासचिव अमन कुमार रीतेश ने कहा कि भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि हर साल श्री कृष्ण जन्माष्टमी के तौर पर मनाई जाती है। श्री कृष्ण जन्माष्टमी का यह व्रत त्यौहार हिंदू धर्म के प्रमुख व्रत त्योहारों में से एक होता है। अष्टमी तिथि को के दिन ही मध्य रात्रि को भगवान श्री कृष्ण जी का जन्म हुआ था। उनकी पावन जन्मतिथि के उपलक्ष में ही यह व्रत त्यौहार मनाया जाता है। इस दिन महिलाएं और वैष्णव संप्रदाय के लोग उपवास रखते हैं तथा भगवान श्री कृष्ण की आराधना करते हैं।

हमलोगों के लिए गौरव की बात है की हमारे गाँव के कृष्ण जन्माष्टमी मेले का उद्धघाटन हम सबके नेता श्री राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव जी किये है. हम सब ग्रामीण भगवान श्री कृष्ण से वर माँगे है कि इस बार हम सबके नेता मधेपुरा संसदीय चुनाव में आपार मतों से विजय हो. इनके लोकसभा में नही रहने से लोकसभा में कोशी - सीमाँचल की आवाज़ उठना बंद सा हो गया है पुनः बिहार का बेटा कोशी का लाल गरीबों का मसीहा लोकसभा में जाकर हर गरीब की आवाज़ के लिए लड़े.

मौके पर राजद प्रखंड अध्यक्ष किशोर कुमार , जयप्रकाश यादव, अशोक यादव , दीपनारायण यादव ,अनिल कुमार, धीरेंद्र यादव, मिथलेश कुमार,अजय कुमार , संजीव यादव, मिथुन यादव किंग, अरुण यादव मुखिया,रोशन कुमार बीरबल यादव, बबलू यादव, संजीव कुमार, सुनील कुमार, मुकेश कुमार समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने किया श्री कृष्ण जन्माष्टमी मेले का उद्धघाटन पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने किया श्री कृष्ण जन्माष्टमी मेले का उद्धघाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.