लायंस क्लब मधेपुरा ने शिक्षक दिवस पर किया लगभग साठ विभूतियों को सम्मानित

शिक्षक दिवस के अवसर पर लायंस क्लब मधेपुरा द्वारा जीवन सदन मधेपुरा में वृहद कार्यक्रम आयोजित कर लगभग साठ विभूतियों को शॉल से सम्मानित किया गया. सेवानिवृत प्राचार्य, कुलपति, विभिन्न कालेज के प्राचार्य एवं शिक्षक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक समेत शिक्षा जगत के अनेक लोगों  ने लायंस क्लब के इस कार्यक्रम सराहना करते हुए ऐतिहासिक बताया.

- निराकार को गढ़कर आकार देते हैं शिक्षक-

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ आर. के. पप्पू ने कहा निराकार को आकारदेने का काम करने वाले शिक्षक के प्रति जितना भी सम्मान व्यक्त किया जाए कम होगा. शिक्षक अपने छात्रों को ज्ञान रूपी रोशनी से भरकर जीवन पथ पर चलना सीखते हैं. अपने गुरुओं को याद करते हुए भावुक होकर डॉ आर. के. पप्पू ने कहा आज वह जो कुछ भी है इन गुरुओं की देन है.

चार्टर्ड प्रेसिडेंट डॉ सच्चिदानंद यादव ने कहा यह आयोजन समाज के प्रति लायंस क्लब की प्रतिबद्धता का प्रतीक है. ऐतिहासिक कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षा जगत के दिग्गजों ने मधेपुरा को हमेशा ज्ञान एवं शिक्षा की रोशनी प्रदान की है. सचिव डॉक्टर संजय कुमार ने कहा हम सबों पर महती जिम्मेवारी है अपने गुरुजन का सम्मान करना. यह तो एक महज गिलहरी प्रयास है. आगे भी इस तरह के कार्यक्रम को जारी रखा जाएगा. जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज के सेवानिवृत प्राचार्य  लॉर्ड बुद्धा मेडिकल कॉलेज के एकेडमिक डायरेक्टर डॉक्टर अशोक यादव ने कहा हमेशा जहां में रखें अपने धरती का कर्ज चुकाना है इसकी जितनी भी सेवा की जाए कम है. डॉ भूपेंद्र नारायण मधेपुरी ने कहा कलाम साहब हमेशा शिक्षकों के सम्मान की बात करते रहे . उसे परंपरा को लायंस क्लब आगे बढ़ा रहा है

एसएनपीएम के पूर्व प्राचार्य चित्त नारायण यादव ने कहा शिक्षक को इधर-उधर के कार्यों से बचना चाहिए, उसकी जिम्मेदारी केवल छात्र का चरित्र निर्माण करना है. श्री कृष्ण विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अशोक यादव ने कहा गुरु को लोगों ने देखा है देवता को नहीं देखा है. हर पढ़े लिखे नागरिक की यह जिम्मेदारी होनी चाहिए कि वह अपने आसपास शिक्षा की रोशनी फ़ैलाने में अपना प्रयास सुनिश्चित करें उन्होंने सम्मान देने के  आयोजन की सराहना की. बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य अरविंद कुमार अमल ने कहा 2016 से वह मधेपुरा में है,पहली बार इस तरह का आयोजन देखा जो शिक्षकों के मनोबल को बढ़ाने में सहायक होता है. विश्वविद्यालय के डॉ नरेश यादव ने कहा एक शिक्षक सदैव समाज को शिक्षा देने का काम करता है. इस मौके पर पार्वती विज्ञान कॉलेज के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार कॉमर्स कॉलेज के प्राचार्य प्रो अरविंद कु यादव यादव डॉ वंदना घोष, डॉ पूनम कुमारी, चंद्रिका यादव आदि को सम्मानित किया गया.

इस मौके पर लायन मनीष सर्राफ, डॉ आभाष आनंद झा, डॉ हिमांशु, अशोक कुमार गुप्ता, डॉ गोपाल कुमार, अर्पणा कुमारी, लायन आनंद प्राणसुखका, मनीष प्राणसुखका, लायन विकास सर्राफ, लायन प्रमोद अग्रवाल, सिद्धार्थ कुमार, लायन शंभू शाह, लायन इंद्रनिल घोष, ओपी श्रीवास्तव, आलोक मंडल, जयकुमार गुप्ता, उर्मिला अग्रवाल, सुमन कुमार, बबलू सिंह, चंदन कुमार आदि मौजूद रहे. कार्यक्रम का संचालन राजेश कुमार राजू ने किया.


लायंस क्लब मधेपुरा ने शिक्षक दिवस पर किया लगभग साठ विभूतियों को सम्मानित लायंस क्लब मधेपुरा ने शिक्षक दिवस पर किया लगभग साठ विभूतियों को सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 06, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.