पुलिस प्रशासन पर बर्बरता के आरोप: आज फिर चौसा उदाकिशुनगंज मुख्य मार्ग जाम

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड अंतर्गत रसलपुर धुरिया पंचायत के मुसहरी टोला के पास आज पुनः चौसा उदाकिशुनगंज मुख्य मार्ग एस एच 58 लगभग 8 घंटे तक जाम कर बाधित कर दिया गया जिससे छोटे-बड़े गाड़ी की लंबी कतारें देखने को मिली ।

बीते 30 जुलाई को एक मां के हत्यारे को पुलिस प्रशासन के द्वारा भागने के आरोप में एस एच 58 को जाम कर घंटो पुलिस प्रशासन के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन हुआ जिस में जाम हटाने गई चौसा पुलिस प्रशासन के साथ मार पीट भी किया गया, जिस में तीन पुलिस कर्मी घायल हुए थे। बाद में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन के द्वारा आश्वासन देने के बाद जाम हटाया गया था। 

ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस के साथ मारपीट का बदला लेने के लिए बीती रात 8 से 10 पुलिस गाड़ी 60 से 70 पुलिस बल ने बर्बर तरीके से घर के दरवाजे तोड़ते हुए  महिला, पुरुष, बूढ़े बच्चों को पीटा तथा  करीब दो दर्जन पुरुष को अपने साथ  ले गई। कई ग्रामीणों का आरोप है की घर में रखे सामान को भी बिखेर दिया और कुछ रुपया भी ले लिया है। 

घटना के बड़ा जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव रात्रि में ही घटना स्थल पर पहुंचे और लोगों को न्याय दिलाने का भरोसा दिया। सुबह होने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ चौसा उदाकिशुनगंज मुख्य मार्ग रसलपुर धुरिया पंचायत के मुसहरी के एस एच 58 को जाम कर दिया जो करीब 8 घंटे तक रहा. जिससे बड़ी छोटी गाड़ियों की लंबी कतार लग गई.

जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आने के बाद लोगों को बताया कि हमारी बातें डीआईजी, एसपी, एसडीपीओ से हुई है। जिस ने मुझे भरोसा दिलाया है कि एक भी निर्दोष पर कार्रवाई नहीं की जाएगी। जितने भी हिरासत में लिए गए उस में से 17 बेकसूर हैं. उन्हे छोड़ दिया जाएगा। कहा कि मेरे पास कुल 17 निर्दोष लोगों के नाम की सूची भेज दी गई है ग्रामीणों से जाम हटाने की अपील किया जिस के बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया. वहीं पप्पू यादव पुलिस प्रशासन पर जमकर बरसे। कहा कि ये कौन सा कानून है कि आधी रात को पुलिस प्रशासन लोगों के घर बिना सर्च वारंट घुस कर महिला पुरुष बूढ़े बच्चे को बर्बरता दिखा कर पीटती है । मौके के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

पुलिस प्रशासन पर बर्बरता के आरोप: आज फिर चौसा उदाकिशुनगंज मुख्य मार्ग जाम पुलिस प्रशासन पर बर्बरता के आरोप: आज फिर चौसा उदाकिशुनगंज मुख्य मार्ग जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 03, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.