रिकॉर्ड: लायंस क्लब मधेपुरा द्वारा आयोजित मेगा रक्तदान शिविर में 111 यूनिट रक्त संग्रहण

लायंस क्लब मधेपुरा द्वारा आयोजित मेगा रक्तदान शिविर में 111 यूनिट रक्त संग्रहण किया गया है. लाइंस डिस्ट्रिक्ट 322 ई में एक रिकॉर्ड है, जब एक क्लब में एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में सफलतापूर्वक रक्तदान कार्यक्रम किया है. इसी प्रकार सेवा का भाव लेकर लायंस क्लब मधेपुरा कार्य करें.  पूरे जिले में लोगों को जोड़ने विकास की गति तेज करने मिलजुल कर समाज के लिए गतिविधि चलाने के लिए यह सभी कार्यक्रम जरूरी है.

डीएम विजय प्रकाश मीणा ने रविवार को जीवन सदन में लाइंस क्लब मधेपुरा द्वारा आयोजित एकदिवसीय मेगा रक्तदान शिविर के दौरान अपने संबोधन में ये बातें कही.

एसपी राजेश कुमार ने कहा रक्तदान जीवनदान है. हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है. उन्होंने रक्तदान के दौरान महिलाओं की भारी संख्या देखकर आधी आबादी के प्रतिनिधित्व की सराहना की. रक्तदान के लिए बेहतर मोटीवेटर के रूप में डॉ आभाष आनंद झा एवं आलोक मंडल को पौधा प्रदान कर सम्मानित किया. एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने कहा रक्त का महत्व  हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है.उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं. रक्तदान के इस तरह के कार्यक्रम की जितनी भी सराहना की जाए कम है. सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरज कुमार सिन्हा ने कहा हर स्वस्थ व्यक्ति को समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए लायंस क्लब मधेपुरा इसके लिए प्लेटफार्म उपलब्ध करा रहा है यह सराहनीय है

लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ आर पप्पू ने कहा रक्तदान तब होता है जब एक स्वस्थ व्यक्ति स्वेच्छा से अपना रक्त देता है और उस रक्त का उपयोग दूसरे व्यक्ति के लिए होता है. रक्त को किसी कंपनी में नहीं बनाया जा सकता. मानव शरीर ही रक्त बनाने की कंपनी है. लायंस क्लब मधेपुरा ने  अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करते हुए अपने सदस्यों के सहयोग से इस मेगा कैंप को सफलतापूर्वक पूर्ण किया है. अबकी बार एक सौ के पार के नारे को चरितार्थ करते हुए कुल 111 यूनिट ब्लड डोनेशन हुआ है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. 

जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ भूपेंद्र प्रसाद, सुपरिटेंडेंट डॉ मालती ने कहा मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक को इस कैंप से नई ऊर्जा एवं ताकत मिली है. बिहार प्रदेश मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष युगल किशोर अग्रवाल ने कार्यक्रम की सराहना की.

कार्यक्रम के संयोजक लायन मनीष सर्राफ ने कहा मधेपुरा के प्रबुद्ध नागरिक लायंस क्लब के सदस्य एवं आला अधिकारियों का ऐतिहासिक रूप से सहयोग प्रदान हुआ है. सुबह 10बजे से जीवन सदन में  रक्तवीरों का आगमन इस गति से शुरू हुआ कि 2:30 बजे तक 100 का आंकड़ा पार हो गया था. सचिव लाइन डॉ संजय कुमार ने कहा डिस्ट्रिक्ट गवर्नर विनोद अग्रवाल एवं टीम के मार्गदर्शन एवं सदस्यों के जबरदस्त सहयोग से मधेपुरा लायंस क्लब ने यह ऐतिहासिक मेगा रक्तदान शिविर को अंजाम दिया है. सेवा के लिए समर्पित लायंस क्लब मधेपुरा लगातार कार्य करेगी. आज के शिविर में जननायक कर्पूरी ठाकुर महाविद्यालयव अस्पताल एवं

सदर अस्पताल मधेपुरा ब्लड बैंक के तकनीशियनों की टीमों ने रक्तदाताओं का रक्त संग्रह किया. जबकि मारवाड़ी महिला मंच, बिहार प्रदेश मारवाड़ी सम्मेलन, श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन, जेएस झा चैरिटेबल ट्रस्ट, प्रांगण रंगमंच आदि संस्थाओं का सराहनीय सहयोग रहा.

कार्यक्रम में लायन डॉक्टर सच्चिदानंद यादव, डॉ बी एन भारती, डॉ अंजनी कुमार. डॉ गोपाल कुमार, डॉ विवेक कुमार, अर्पणा कुमारी, राजेश कुमार राजू, प्रीति गोपाल, उर्मिला अग्रवाल, विकास सर्राफ, प्रमोद अग्रवाल, आलोक चौधरी, बबलू सिंह, जय कुमार साह, नवनीत चंद्रा, प्रशांत कुमार, आनंद प्रनसुखका, मनीष प्रनसुखका, कन्हैया अग्रवाल, ओम श्रीवास्तव, सुमन कुमार, शैलेश कुमार, शंभू साह, शिवनंदन गुप्ता, अशोक कुमार गुप्ता, अमन प्रकाश, त्रिदीप गांगुली आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे.

रिकॉर्ड: लायंस क्लब मधेपुरा द्वारा आयोजित मेगा रक्तदान शिविर में 111 यूनिट रक्त संग्रहण रिकॉर्ड: लायंस क्लब मधेपुरा द्वारा आयोजित मेगा रक्तदान शिविर में 111 यूनिट रक्त संग्रहण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 13, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.