लायंस क्लब की ओर से निःशुल्क मधुमेह जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

लायंस क्लब द्वारा रविवार को मधेपुरा शहर में जानकी स्वीट्स कर्पूरी चौक के सामने डायबिटीज कैंप का आयोजन किया गया. जिसमें 225 मरीजों का स्वास्थ्य जांच कर उचित सलाह प्रदान किया गया. इनमें से 98 मरीज डायबिटिक पाए गए. जबकि 25 मरीज ऐसे मिले जिनका शुगर लेवल 500 से अधिक था और उन्होंने पहले कभी जांच नहीं कराया था. इसी कैंप के माध्यम से बीमारी का पता चला. सभी मरीजों के बीच 10 दिन का मुफ्त दवा वितरण हुआ. 

लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉक्टर आर.के. पप्पू ने कहा कि अगस्त माह के लिए सभी सदस्यों के साथ तय कार्यक्रम के अनुसार स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है. डॉक्टर आर.के. पप्पू ने कहा कि दो तरह के मधुमेह रोगी होते हैं. एक जो मधुमेह के शिकायत से ग्रस्त हैं. दूसरे जो मधुमेह के बार्डर लाइन पर है. दोनों परिस्थिति में यह शिविर उन मरीजों को मधुमेह के लिए सावधान करेगा. आगे उन्होंने बताया कि आज वयस्क में विश्व के मधुमेह रोग मामले में भारत का दूसरा स्थान है. यह देश के लिए चिंतनीय है. निःशुल्क जांच शिविर समय की मांग है. जिससे मरीजों में मधुमेह के प्रति जागरूकता फैलेगी और वे सचेत होंगे.

मेगा ब्लड डोनेशन कैंप में 70 से अधिक यूनिट ब्लड डोनेशन का है लक्ष्य-

डॉ पप्पू ने बताया कि 10 अगस्त को किरण पब्लिक स्कूल में 15 फलदार पौधे लगाए जाएंगे, जबकि 13 अगस्त को मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन जीवन सदन में किया जाएगा, जिसमें 70 यूनिट ब्लड डोनेशन का लक्ष्य रखा गया है. 

वहीं जांच शिविर में मुख्य रूप से डॉ एस.एन. यादव, डॉ अंजनी कुमार, सचिव डॉ संजय कुमार, डॉ संतोष कुमार, मनीष सर्राफ, उर्मिला अग्रवाल, अपर्णा कुमारी, आभाष आनंद झा, राजीव सर्राफ, जय कुमार गुप्ता, प्रमोद अग्रवाल, आनंद प्राणसुखका, शंभू साह, अशोक कुमार गुप्ता, शिवनंदन गुप्ता, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, आलोक चौधरी, सोनू, नीतीश कुमार, बबलू जी आदि मौजूद रहे.

लायंस क्लब की ओर से निःशुल्क मधुमेह जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन लायंस क्लब की ओर से निःशुल्क मधुमेह जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.