दहेज के दरिंदों ने विवाहिता के ऊपर पेट्रोल डालकर जान से मारने का किया प्रयास, हालत नाजुक

File Photo (सतीश व गुंजन)
मधेपुरा में दहेज प्रताड़ना की शिकार विवाहिता को ससुराल वालों ने पेट्रोल डालकर जान से मारने का प्रयास किया. महिला की हालत नाजुक है. मधेपुरा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पीड़िता को चिकित्सकों ने बेहतर इलाज हेतु हायर सेंटर पटना रेफर कर दिया. 

मामला उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के अलालपुर आनंदपुरा गांव का है, जहां पिछले 26 जुलाई 2023 बुधवार को पीड़िता गुंजन कुमारी के पति सतीश कुमार, सास, उमा देवी तथा ससुर युगल शर्मा ने मिलकर पहले पीड़िता के साथ जमकर मारपीट की और इससे भी मन नहीं भरा तो पीड़िता के ऊपर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. घटना की सूचना पर पीड़िता के पिता सुनील शर्मा पूर्णियां जिले के सहसौल निवासी अपने पुत्री के ससुराल पहुंचे और गंभीर स्थिति में पीड़िता को जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां चिकित्सकों ने पीड़िता की नाजुक स्थिति को देख बेहतर इलाज हेतु हायर सेंटर पटना रेफर कर दिया. 

फिलहाल पीड़िता पटना के अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है. वहीं पीड़िता के पिता सुनील शर्मा ने उदाकिशुनगंज थाना में लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. बहरहाल उदाकिशुनगंज थाना में पुलिस ने पीड़िता की सास उमा देवी, ससुर युगल शर्मा और पति सतीश कुमार के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना एवं जान से मारने का किया गया प्रयास के मद्देनजर कांड संख्या, 249/23, धारा 458/ए, 307, 326, 34 भा.द.वि. के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की धरपकड़ हेतु छापेमारी कर रही है.

बताया जा रहा कि सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हैं. वहीं पीड़िता के पिता सुनील शर्मा ने थाना में दिए गए आवेदन के आलोक में बताया कि हमने अपनी पुत्री की शादी हिंदू रितिरिवाज के मुताबिक मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत अलालपुर आनंदपुर निवासी सतीश कुमार पिता युगल शर्मा के साथ बीते वर्ष 21 मई 2022 को किया था लेकिन शादी के बाद से ही मेरी पुत्री गुंजन कुमारी से दहेज स्वरूप एक लाख रुपया और एक दुधारू मवेशी की मांग लगातार की जा रही थी. जबकि हमने उपहार स्वरूप शादी के वक्त कीमती जेवरात तथा एक स्पेलेन्डर मोटरसाकिल के अलावे फर्नीचर का सभी समान दिया था लेकिन शादी के बाद से ही मेरे पुत्री को दहेज प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा. लिहाजा गुंजन के पति समेत सास तथा ससुर ने मेरी पुत्री को जाने से मारने की नियत से पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास किया. बहरहाल पुत्री की हालत काफी नाजुक है. फिलहाल पटना के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है.

उन्होंने उदाकिशुनगंज पुलिस और मधेपुरा एसपी से न्याय की गुहार लगाई है. वहीं इस मामले को लेकर उदाकिशुनगंज इंस्पेक्टर जे.पी. चौधरी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है. बहुत जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

दहेज के दरिंदों ने विवाहिता के ऊपर पेट्रोल डालकर जान से मारने का किया प्रयास, हालत नाजुक दहेज के दरिंदों ने विवाहिता के ऊपर पेट्रोल डालकर जान से मारने का किया प्रयास, हालत नाजुक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.