सिविल सोसाइटी कार्यकारिणी की बैठक में जिले की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा

5 अगस्त दिन शनिवार को स्थानीय जीवन सदन में सिविल सोसाइटी के कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता सोसायटी के अध्यक्ष डॉ ए.एन. यादव ने की. बैठक में जिले व जिला मुख्यालय की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई. 

मधेपुरा शहर में जाम, सार्वजनिक शौचालय, यात्री शेड व अन्य समस्याओं के निदान पर चर्चा के लिए नगर परिषद के सभी चयनित जनप्रतिनिधियों के साथ एक बैठक करने का निर्णय लिया गया. बैठक में सिविल सोसाइटी कार्यकारिणी के सभी सदस्य एवं नगर परिषद के सभी प्रतिनिधि को आमंत्रित किया जायेगा. बैठक में शहर के विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की जाएगी एवं उसके निदान के उपाय पर भी चर्चा की जाएगी. बैठक के पश्चात प्रतिनिधि व सिविल सोसाइटी के सदस्यों का एक डेलीगेट संबंधित पदाधिकारियों से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपेगी. 

वहीं विशेष परिस्थिति के आकस्मिक कार्यों के लिए एक कोर कमेटी का गठन किया गया. यह कोर कमेटी तत्काल एवं आकस्मिक किसी भी तरह की कार्यक्रम की रूपरेखा तय कर सकेगी. वहीं विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिए गए आवेदन पर  हुई कार्रवाई का फ़ॉलोअप करेगी. कोर कमेटी में अध्यक्ष डॉ एस.एन. यादव, संयोजक मनीष सर्राफ, उपाध्यक्ष डॉ जवाहर पासवान, डॉ आर.के. पप्पू, सचिव राकेश रंजन, चंद्रिका यादव, संजीव कुमार, गजेंद्र कुमार एवं सागर यादव को शामिल किया गया. 

वहीं विभिन्न योजनाओं की जानकारी एवं सोसायटी द्वारा विभिन्न पदाधिकारियों को दिए गए आवेदन पर हुई कार्यवाही की जानकारी के लिए आरटीआई लगाने हेतु दो सदस्यों को अधिकृत किया गया. संगठन सचिव संजीव कुमार एवं सागर यादव को आरटीआई लगाने हेतु अधिकृत किया गया. डॉ अशोक यादव द्वारा सोसाइटी के रजिस्ट्रेशन का मामला उठाया गया. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जल्द  रजिस्ट्रेशन इस सारी प्रक्रिया की जानकारी ले लिया जाए. इसी बीच बाइलॉज उप समिति बैठक कर बाइलॉज को अंतिम रूप दे देगी. इसके बाद आगामी करिकारिणी की बैठक में सारी बातों को रखा जायेगा. इसी अनुरूप अगली बैठक में निर्णय लिया जायेगा. 

डॉ नरेंद्र श्रीवास्तव, डॉक्टर नरेश कुमार, किशोर कुमार ने शहर में कुछ नए बायपास सड़क निर्माण की बात रखी. जिस पर चर्चा उपरांत निर्णय लिया गया कि आगामी बैठक से पूर्व इसका गहन अध्ययन कर लिया जाएगा. अगली बैठक में इस पर अंतिम निर्णय लिया जायेगा.

बैठक में संरक्षक डॉ अशोक यादव, डॉ अरुण कुमार, डॉक्टर नरेश कुमार, अध्यक्ष डॉ एस.एन. यादव, उपाध्यक्ष डॉक्टर एम.आई. रहमान, डॉक्टर जवाहर पासवान, डॉक्टर आर.के. पप्पू, किशोर कुमार, सचिव राकेश रंजन, संयुक्त सचिव संजीव कुमार, वि.वि. के पूर्व कुलसचिव डॉ नरेंद्र श्रीवास्तव, धर्मेंद्र भारद्वाज, गजेंद्र कुमार, बिधन चंद्र, चंद्रिका यादव भास्कर कुमार, निखिल, सागर यादव, मुरारी सिंह आदि मौजूद रहे.

सिविल सोसाइटी कार्यकारिणी की बैठक में जिले की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा सिविल सोसाइटी कार्यकारिणी की बैठक में जिले की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.