हक के लिए आंदोलन करने वाले नियोजित शिक्षकों पर कार्रवाई अनुचित: प्रदीप कुमार पप्पू

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि बिहार सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा हक के लिए आंदोलन करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई किया जाना न्यायोचित नहीं है. संघ इसकी तीव्र भर्त्सना करती है.

श्री पप्पू ने कहा कि तुगलकी फरमान जारी कर नियोजित शिक्षकों को डराना धमकाना छोड़ कर सीधे राज्य कर्मी में समायोजन, समान काम समान वेतन, पुरानी पेंशन लागू करें.

उन्होंने कहा कि विभिन्न जिले में शिक्षा विभाग द्वारा पटना के आन्दोलन में शामिल शिक्षकों पर कार्रवाई का डपोरशंखी आदेश तुरंत वापस लें.

शिक्षकों को पुन: आन्दोलन करने के लिए उसकाना बंद करें, अन्यथा सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा, क्योंकि शिक्षक डरने वाले नहीं हैं बल्कि हक प्राप्ति हेतु संघर्ष करने वाले हैं. खासकर नियोजित शिक्षकों को आज तक संघर्ष के बदौलत ही किसी भी प्रकार की सुविधाओं का लाभ मिला है.

हक के लिए आंदोलन करने वाले नियोजित शिक्षकों पर कार्रवाई अनुचित: प्रदीप कुमार पप्पू हक के लिए आंदोलन करने वाले नियोजित शिक्षकों पर कार्रवाई अनुचित: प्रदीप कुमार पप्पू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 12, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.