चौसा पुलिस के विरुद्ध ग्रामीणों ने एस.एच. 58 को जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के चौसा थाना अंतर्गत रसलपुर धुरिया पंचायत के मुसहरी के पास चौसा पुलिस प्रशासन के विरुद्ध ग्रामीणों ने एस.एच. 58 को जाम कर घंटो विरोध प्रदर्शन किया. 

बताया जाता है कि बीते शनिवार को रसलपुर धुरिया बाजार वार्ड नं० 4 निवासी जयहिंद साह के पुत्र अनिल साह का अपने माता पिता के साथ एक मामूली सा मवेशी चारा काटने के विवाद में पुत्र अनिल साह ने अपने माता पिता को बुरी तरह से पीटा. जिससे दोनों की हालत नाजुक हो गई तथा ग्रामीणों की मदद से दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बेहतर इलाज के लिए भागलपुर मायागंज मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. जहां रास्ते में ही माता की मौत हो गई. वहीं पिता का मायागंज मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. सूचना पाते ही ग्रामीणों ने पुत्र अनिल साह को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया तथा वह भी कुछ जख्मी हुआ था, उसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ही चल रहा था लेकिन अचानक वह रात में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से फरार हो गया. 

मामला यह बनता है कि पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ है या ग्रामीणों का जो आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत से फरार किया गया. इसी बात को लेकर ग्रामीणों का आरोप है कि गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने रिश्वत लेकर भगा दिया. जिसके बाद पुलिस के विरुद्ध रसलपुर धुरिया के कलासन मुसहरी के पास अर्थी को रखकर पुलिस के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. हांलाकि इस विरोध का सामना करने में कुछ पुलिस वाले के साथ धक्का मुक्की भी हुई जिस में कुछ पुलिस वाले भी जख्मी हुए हैं, जो कि चौसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाजरत हैं. 

विरोध प्रदर्शन की सूचना अनुमंडल पदाधिकारी एस.जेड. हसन तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार को दी गई. सूचना पाते ही दोनों लोग आकर मामले की जानकारी लिए तथा लोगों को आश्वासन दिया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. जो भी दोषी होंगे उसे बख्शा नहीं जाएगा. जिसके बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाया.



चौसा पुलिस के विरुद्ध ग्रामीणों ने एस.एच. 58 को जाम कर किया विरोध प्रदर्शन चौसा पुलिस के विरुद्ध ग्रामीणों ने एस.एच. 58 को जाम कर किया विरोध प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 30, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.