शहर से लूटे गए दो ट्रैक्टर के साथ अंतर जिला गिरोह के तीन अपराधी गिरफ्तार

पुलिस की वैज्ञानिक अनुसंधान ने किया मामले का बड़ा खुलासा, टीम में शामिल सभी अधिकारी और पुलिस बल को एसपी केरेंगे पुरस्कृत.

मधेपुरा पुलिस ने ट्रैक्टर लूट कांड का किया बड़ा खुलासा. लूट की दो ट्रैक्टर बरामद. घटना में शामिल तीन अंतर जिला ट्रैक्टर लूट गिरोह के अपराधी को भी गिरफ्तार किया. लूट की घटना में प्रयुक्त दो अपाची मोटर साईकिल भी बरामद किया गया. 18 जून को शहर से दो ट्रैक्टर की लूट हुई थी.

दरअसल मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र में लगातार पुलिस को खुलेआम चुनौती देकर अंतर जिला ट्रैक्टर लूट गिरोह के अपराधी दिन दहाड़े लूट की घटना को अंजाम दे रहे थे. इसी सिलसिले में 10 जून 2023 को अपराधियों ने सहरसा की ओर से आ रही ट्रैक्टर सहित ट्रेलर पिठाही गांव के पास से चालक को झांसा देकर लूट लिया था. वहीं फिर 18 जून 2023 को सदर थाना क्षेत्र के भर्राही ओपी स्थित एन एच 107 राजपुर पेट्रोल पंप के पास से चालक को झांसा देकर ट्रैक्टर सहित ट्रेलर लूट की घटना को अंजाम देकर मधेपुरा पुलिस की खाकी पर एक बड़ा सवाल छोड़ गया था. हालांकि मधेपुरा पुलिस के लिए यह एक बड़ी चुनौती थी.

वहीं आज सदर थाना क्षेत्र के भर्राही ओपी में आयोजित प्रेस वार्ता में इन मामले में एसपी राजेश कुमार ने बड़ा खुलासा किया. प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए एसपी राजेश कुमार ने बताया कि लूट की घटना के उदभेदन के लिए सदर एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया था. उन्होंने कहा कि टीम द्वारा वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर ट्रैक्टर लूट गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सहरसा जिले के सौरबाजार थाना अंतर्गत बैजनाथपुर गांव के सनतन कुमार, इनरवा गांव के सुशील यादव और चिकनी गांव के रजनीश कुमार को गिरफ्तार किया गया है. 

एसपी श्री कुमार ने बताया कि इन्हीं अपराधी के निशानदेही पर समस्तीपुर जिले के सिंगोल गांव से लूट की दो ट्रैक्टर, एक ट्रेलर बरामद कर लिया गया है. एसपी ने कहा कि एक ट्रेलर बचा हुआ है, उसे भी बहुत जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा. एसपी ने कहा कि कोसी प्रमंडल में अंतर जिला गिरोह ट्रेक्टर लूट मामले में सक्रिय हैं. इन गिरोह में तीन गैंग काम कर रहा है, जिसकी पहचान हो चुकी है. वहीं ट्रेक्टर लूट गिरोह के अन्य अपराधियों की भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही अन्य अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा. एसपी राजेश कुमार ने इस मामले के खुलासे में शामिल सभी अधिकारी और पुलिस बल को पुरस्कृत करने की बात भी कही.

शहर से लूटे गए दो ट्रैक्टर के साथ अंतर जिला गिरोह के तीन अपराधी गिरफ्तार शहर से लूटे गए दो ट्रैक्टर के साथ अंतर जिला गिरोह के तीन अपराधी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.