बहुचर्चित मुखिया हत्या कांड का शूटर बौआ यादव रहस्यमय ढंग से गिरफ्तार

मधेपुरा में बहुचर्चित मुखिया कांड के फरार शूटर बौआ यादव गिरफ्तार. बौआ यादव के पीछे मधेपुरा पुलिस थी परेशान, पटना, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में जिसकी हो रही थी तलाश. उस शातिर शूटर मधेपुरा पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

गिरफ्तार शूटर बीते 26 मई को 23 को दिनापट्टी के वर्तमान मुखिया दिलीप कुमार की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर पूरे इलाके में सनसनी फैला दिया था। इस हत्या के पीछे जो साजिश थी उस साजिश को सूटर बौआ यादव ने बेनकाब कर दिया है। इससे पहले एक अन्य शूटर नीतीश की भी गिरफ्तारी हुई थी जिसे मधेपुरा पुलिस ने रेल पुलिस के सहयोग से चलती ट्रेन से उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से गिरफ्तार किया था। लेकिन उस समय बौआ ने चलती ट्रेन से कूद कर अपने को पुलिस से बचाया था । उसके बाद दिल्ली, पंजाब हरियाणा में पुलिस को चकमा दे कर भागता रहा लेकिन बीती रात मधेपुरा पुलिस ने उसे मुरलीगंज के चामगढ़ से गिरफ्तार कर लिया। 

इस संबंध में एसपी राजेश कुमार ने आज प्रेस वार्ता कर बताया कि बौआ की गिरफ्तारी से मुखिया हत्या कांड का राज पूरी तरह से खुल गया है। उन्होंने कहा कि मुखिया के सहयोगी रहे इलाके के हिस्ट्रिसिटर अपराधी अजय और विजय यादव ने इस हत्या की साजिश रची थी। अनुसंधान के क्रम में इस घटना में लाईनर की भूमिका निभाने वाले तीन अभियुक्त तथा इस घटना में शामिल एक शूटर नीतीश कुमार को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। लेकिन ट्रेन से कूदने के बाद बौआ यादव लगातार बिहार से बाहर अपना ठिकाना बदल रहा था। ऐसी स्थिति में मधेपुरा पुलिस की एक टीम बौआ यादव के लगातार पीछे लगी थी। वह दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। वह फिर वापस बिहार आ रहा था। जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने उसे कल गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपी ने खुद हत्या की बात स्वीकार करते हुए मामले का पर्दाफास किया.

बहुचर्चित मुखिया हत्या कांड का शूटर बौआ यादव रहस्यमय ढंग से गिरफ्तार बहुचर्चित मुखिया हत्या कांड का शूटर बौआ यादव रहस्यमय ढंग से गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 09, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.