हॉली क्रॉस +2 स्कूल में 10वीं में सफल छात्रों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन

आज स्थानीय हॉली क्रॉस +2 स्कूल, में दसवीं के बेहतरीन नतीजे आने के उपलक्ष्य में सफल छात्रों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. 

इस अवसर पर कुल 214 छात्रों में सर्वाधिक अंक 90 प्रतिशत एवं उससे अधिक स्कोर लाने वाले 20 छात्रों को विद्यालय के पुस्तकालय भवन में सम्मानित किया गया. इस अवसर पर जिला टॉपर दीया कुमारी को मोमेंटों और 5000/- हजार रूपये का चेक प्रदान किया गया तथा उन्हें 11वीं व 12वीं की शिक्षा निःशुल्क देने की घोषणा की गई. वहीं विद्यालय की दूसरी टॉपर साक्षी कुमारी एवं तीसरे टॉपर सृष्टि कुमारी को मोमेंटो एवं 2500/-सौ रूपये का चेक, वहीं अन्य छात्र-छात्राओ को पन्द्रह सौ एवं ग्यारह सौ का चेक व मोमेंटो देकर छात्रों को सम्मानित किया गया. 

इस अवसर पर अभिभावकों ने संबोधित करते हुए विद्यालय के निरतंर पठन-पाठन में बेहतरीन सहयोग के लिए विद्यालय प्रबंधन को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया एवं सभी अभिभावक व छात्रों ने भरपूर भरोसा दिलाया कि आगे भी 12वीं कक्षा में इससे भी अच्छे नतीजे लाने का प्रत्यन करेंगे एवं जो लक्ष्य है मेडिकल व इंजीनियरिंग के सपनों को साकार करेंगे. इस तरह के भरोसे अभिभावकों व छात्रों ने दिलाया. 

वहीं विद्यालय की प्राचार्य डा० बन्दना कुमारी ने भी आश्वस्त करते हुए कहा कि विद्यालय नित-निरंतर छात्र-छात्राओं के शिक्षण में सहयोग करने के लिए सदैव तत्पर रहेगा. सभा में उपस्थिति विद्यालय के सचिव गजेन्द्र कुमार, दमयंती शत्रुघ्न ऐकेडेमी के निदेशक ई० विमल किशोर गौतम को पाग चादर ओढाकर एवं कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि होने पर सम्मानित किया गया. 

हिस्दुतान के ब्यूरो चीफ सरोज कुमार व द बिहार बुलेटिन से आए हुए श्रीकांत राय को विद्यालय प्रबंधन ने अंगवस्त्र से सम्मानित किया. वहीं छात्र-छात्राओं ने भी अपने-अपने उदगार व्यक्त किए. 

इस अवसर पर विद्यालय के उप-प्राचार्य सुरेश कुमार वर्मा, कार्यक्रम के उद्घोषणा कर रहे मोतीउर रहमान, अंग्रेजी के महान विद्वान शिक्षक डा० घनश्याम यादव, देवजन मित्रा एवं सामज शास्त्र के राजीव कुमार सिंह, पी०जी०टी० हिन्दी सुरेश कुमार वर्मा, संस्कृत के दिनेश कुमार यादव, कम्पूटर साइंस के अभिषेक कुमार, जीवविज्ञान के रविन्द्र कुमार, रसायन शास्त्र के अवनीत प्रकाश, गणित के बिपिन कुमार शर्मा एवं अन्य शिक्षक उपस्थित थे. 

विद्यालय के प्राचार्य ने सभी शिक्षकों को बधाई व शुभकामनाएँ दी. उन्होंने बताया कि दीया जो जिला टॉपर होने के साथ-साथ कोशी में गणित में 100 में 100 अंक प्राप्त करने वाली पहली छात्रा है. इस सफलता हेतु गणित के शिक्षक अवधेश कुमार को बेस्ट शिक्षक अवार्ड से सम्मानित किया गया. वहीं इस अवसर पर विद्यालय के सभी छात्र-छात्राएं  व अभिभावकगण उपस्थित थे.

हॉली क्रॉस +2 स्कूल में 10वीं में सफल छात्रों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन हॉली क्रॉस +2 स्कूल में 10वीं में सफल छात्रों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 18, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.