आनंद विजय जूनियर वैज्ञानिक टीम का चयन स्मार्ट बिहार हैकथॉन प्रोग्राम-2023 के लिए

मधेपुरा के आनंद विजय जूनियर वैज्ञानिक टीम का चयन आईआईटी पटना द्वारा आयोजित स्मार्ट बिहार हैकथॉन प्रोग्राम-2023 के लिए किया गया है, जो कि 5 मई से 6 मई नवीन पॉलिटेक्निक पटना में आयोजित किया गया है.

मालूम हो कि आनंद विजय राजकीय पॉलीटेक्निक राघोपुर, सुपौल के इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के छात्र हैं. आनंद विजय वर्तमान में इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, बिहार के सी.ई.ओ. सह निर्देशक भी हैं. 

बिहार के सभी पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों के टीम के द्वारा क्षेत्र में वास्तविक स्थानीय समस्याओं को हल करने के लिए विषय दिए गए थे. हेल्थकेयर संसाधनों से संबंधित समस्याएं, जल संसाधन संबंधी समस्याएं, शिक्षा संसाधनों से संबंधित समस्याएं, बिजली संसाधनों से संबंधित समस्याएं, दिए गए विषयों पर अपने स्थानीय समस्याओं को हल करने के लिए विचार मांगा गया. जिसमें राजकीय पॉलीटेक्निक राघोपुर, सुपौल के आनंद ग्रुप के द्वारा भेजे गए आइडिया का चयन किया गया.

मौके पर आनंद विजय ने कहा कि इस से पूर्व में भी कई आविष्कार कर कई राष्ट्रीय पुरस्कार अपने नाम हासिल कर चुका है. स्मार्ट बिहार हैकथॉन प्रोग्राम-2023 के लिए चयनित टीम को नवीन पॉलिटेक्निक पटना में आई.आई.टी. पटना के द्वारा अपने आइडिया को इनोवेशन में बदलने के लिए टूल्स एवं किट दिया जाएगा.

वहीं छात्रों के चयन होने पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. विद्यानंद यादव, सभी प्राध्यापकगण एवं सहपाठियों ने आनंद टीम को बधाई दिया.

आनंद विजय जूनियर वैज्ञानिक टीम का चयन स्मार्ट बिहार हैकथॉन प्रोग्राम-2023 के लिए आनंद विजय जूनियर वैज्ञानिक टीम का चयन स्मार्ट बिहार हैकथॉन प्रोग्राम-2023 के लिए Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.