खुलासा: मौसेरे भाई ने ही मौसेरे भाई की गोली मारकर की हत्या

मधेपुरा जिलान्तर्गत मुरलीगंज थाना क्षेत्र में हत्याओं का दौर बदस्तूर जारी है. चंद दिनों पहले मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुरकला में डीलर पुत्र की सोए अवस्था में गोली मारकर की गई हत्या के मामले में मृतक के पिता के द्वारा प्राथमिकी दर्ज करवाने के बावजूद पुलिस हत्यारों को पकड़ने की नाकाम कोशिश में जुटी है लेकिन अभी भी उनके हाथ खाली हैं. 

मंगलवार को स्टेट हाईवे 91 से जोरगामा होकर तमोट परसा वाली जाने वाली रोड में पैथोलॉजी बंद कर रात 8:00 बजे लौट रहे पैथलोजी संचालक को मोटरसाइकिल रुकवा कर उसके घर से कुछ दूर पहले गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया. मृतक युवक की पहचान तमोट परसा वार्ड आठ निवासी मोहन कुमार के रूप में की गई. 

गौरतलब हो कि मोहन जनवरी में ही कुमारखंड में अपनी जांच घर (पैथोलॉजी) का उद्घाटन किया था. वह रोजाना अपने घर से ही पैथोलॉजी आया जाया करता था. रोजाना की तरह वह मंगलवार को अपनी पैथोलॉजी से कार्य सम्पन्न कर बाइक से अपने घर वापस आ रहा था. बाइक के पीछे उनका बड़ा भाई संदीप यादव भी बैठा था. घर से पहले बांस बिट्टी में पहले से ही घात लगाए अपराधियों ने उन्हें रोक कर गोली फायर कर दिया. गोली उनके पेट के ऊपर छाती में लगी. जिससे वह बाइक लेकर जमीन पर गिर गया और अपराधी अपनी बाइक से जोरगामा की तरफ भाग गया. स्थानीय लोग एवं परिजनों की मदद से उसे जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज मधेपुरा ले जाया गया जहां मौके पर मौजूद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया.

मोहन तमोट परसा निवासी अभिनंदन यादव का छोटा पुत्र था. वह दो भाई था. दोनों भाई (मोहन कुमार व संदीप कुमार). हत्या के बारे में बड़ा भाई संदीप ने बताया कि वह अपने छोटे भाई मोहन के सहयोगी के रूप में कार्य करता था. बताया कि मोहन पूर्व में कुमारखंड थाना रोड स्थित सी.टी. लैब (पैथोलॉजी) में रह कर पैथोलॉजी के जांच संबंधित काम को सीखा था. 

थाना रोड स्थित सी.टी. पैथोलॉजी का संचालक बरहकूरवा निवासी संजय कुमार है जो मोहन का खास मौसेरा भाई है. कुछ माह पूर्व उनके मौसेरे भाई संजय कुमार सी.टी. लैब संचालक ने मोहन को किसी बात को लेकर अपने लैब से बाहर निकाल दिया था. मोहन जांच करना सीख चुका था तो मोहन जनवरी में सी.टी. लैब से अलग कुमारखंड जदिया रोड स्टेट बैंक एटीएम् के बगल में मां पैथोलॉजी के नाम से अपना अलग जांच घर खोल लिया.

सी.टी. लैब संचालक संजय कुमार पर हत्या का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मोहन के लैब खुलने से उसका मौसेरा भाई संजय हमेशा मोहन को जान से मारने की धमकी दिया करता था. कहा करता था कि लैब बंद कर दो वरना गोली मार दूंगा. सी.टी. लैब संचालक संजय उनका मौसेरा भाई था इसलिए वह उसकी बातो को गंभीरता से नहीं लिया करता था.

मंगलवार की रात्रि करीब आठ बजे घर से करीब पांच बजे संजय का चचेरा भाई मिंटू जो कि पहले से ही किसी अनजान युवक के साथ बाईक खड़ी कर रुका हुआ था. नजदीक आने पर उसने मोहन भाईजी के संबोधन से आवाज़ दिया. आवाज़ सुनकर मोहन ने उसके निकट अपनी बाइक रोक दिया. बाईक के रुकते ही मिंटू ने हथियार निकाल कर मोहन के उपर फ़ायर कर दिया. गोली मोहन के पेट के उपरी भाग में लगा और वह बाइक लेकर नीचे गिर गया. तभी उसने पीछे बैठे संदीप पर भी दूसरा फायर किया लेकिन गोली उनके सिर के ऊपर से निकल गया और वह बाल बाल बच गया. संदीप ने बताया कि दो फायर करने के बाद मिंटू अपने सहयोगी जो बाइक पर बैठा था उसके साथ जोरगामा की तरफ भाग गया. बताया कि हत्या उसके मौसेरे भाई संजय के इशारे पर किया गया है.

देर रात मामले में सदर डीएसपी अजय नारायण यादव ने बताया कि व्यवसाय के सिलसिले में मौसेरे भाई ने मौसेरे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी क्योंकि इससे पहले भी धमकी दी जाती थी लेकिन मौसेरा भाई इस तरह की हरकत करेगा मृतक एवं उसके भाई को उम्मीद न थी.

मामले में थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि आवेदन मिलने के बाद मामले की छानबीन कर कार्रवाई की जाएगी.

खुलासा: मौसेरे भाई ने ही मौसेरे भाई की गोली मारकर की हत्या खुलासा: मौसेरे भाई ने ही मौसेरे भाई की गोली मारकर की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 05, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.