एक फूल दो माली: कोटा में पढ़ रहे सुशांत की प्रेम प्रसंग में दोस्तों ने ही की थी हत्या

मधेपुरा में एक फूल दो माली के चक्कर में हुई युवक सुशांत की गोली मारकर हत्या, मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने वैज्ञानिक अनुसंधान के तहत किया बड़ा खुलासा, इस मामले को लेकर पुलिस ने किया तीन आरोपी को गिरफ्तार, मुरलीगंज थाना क्षेत्र के हरिपुरकला गांव की है घटना. 

बता दें कि मुरलीगंज थाना क्षेत्र के हरिपुरकला गांव में बीते 24 मार्च को संतोष गुप्ता के घर की खिड़की से अज्ञात अपराधियों ने ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग किया, जहां घर में सो रहे सुशांत और उनकी मां को गोली लगी. घटना में सुशांत की मौत घटना स्थल पर ही हो गई, जबकि उनके मां को जबड़े में गोली लगी. गंभीर रूप से घायल सुशांत की मां को जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इलाज के बाद खतरे से बाहर है घायल महिला.

बताया जा रहा है कि मृतक सुशांत का गांव की ही एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था और पहले से उसी लड़की से सुशांत के दोस्त का भी चक्कर चल रहा था. जब सुशांत के दोस्त को पता चला कि इनके प्रेमिका से सुशांत भी प्रेम कर रहा है तो उसे नागवार लगा और फिर सुशांत के दोस्तों ने सुशांत को रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली. आखिरकार सुशांत को अन्य दोस्तों ने हीं मिलकर सोए अवस्था में मौत के घाट उतार दिया. 

हालांकि इस घटना के बाद मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने एक स्पेशल टीम का गठन किया जिस टीम में शामिल टीम कमांडर एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व में मुरलीगंज पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान के तहत मामले का किया बड़ा खुलासा, और एक साथ तीन आरोपी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपी के पास से हत्या में प्रयोग किए गए एक देशी कट्टा और तीन जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ.

वहीं एसपी राजेश कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बीते 24 मार्च को मुरलीगंज थाना क्षेत्र के हरिपुर कला गांव निवासी संतोष गुप्ता के घर रात में अचानक कई राउंड खिड़की से फायरिंग किया गया, जहां घर में सो रहे सुशांत कुमार और उनके मां को गोली लगी लेकिन सुशांत कुमार की मौके वारदात पर मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल सुशांत की मां को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया बहरहाल घायल महिला खतरे से बाहर है.

उन्होंने बताया कि सुशांत कोटा पढ़ता था बीच में अपने गांव आया था और गांव के कई लड़के से उसकी दोस्ती थी. बताया जा रहा है कि सुशांत को गांव के एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था और उसी युवती से इनके कई दोस्तो का भी चक्कर चल रहा था जब सुशांत के अन्य दोस्तों को इस बात की भनक लगी तो उसे रास्ते से हटाने का साजिश रची गई और उसे मौत के घाट उतार दिया. एसपी राजेश कुमार ने बताया कि इस घटना का खुद भी नजदीकी से अनुसंधान किया और स्पेशल टीम गठित की गई जिसमे किए गए वैज्ञानिक अनुसंधान से पूरा मामला साफ हो गया. बहरहाल इस कांड में चार आरोपी की गिरफ्तारी हुई है और अन्य आरोपी की पुलिस को तलाश है जल्द अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

एक फूल दो माली: कोटा में पढ़ रहे सुशांत की प्रेम प्रसंग में दोस्तों ने ही की थी हत्या एक फूल दो माली: कोटा में पढ़ रहे सुशांत की प्रेम प्रसंग में दोस्तों ने ही की थी हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 17, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.