यादगार रहा आरआर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव, सांस्कृतिक कार्यक्रम ने मन मोहा

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित आरआर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल द्वारा रविवार को वार्षिकोत्सव मनाया गया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत की गई जो देर रात तक चला । कार्यक्रम की शुरुआत अपर समाहर्ता रविंद्र प्रसाद सिंह, भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलसचिव सचिंद्र महतो,मिशन अस्पताल के चिकित्सक एमी मैथ्यू, डॉ आर. के.पप्पू,  डॉ असीम प्रकाश,  डॉ  संजय, डॉ संतोष, स्कूल के निदेशक राजेश कुमार राजू सहित अन्य ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपर समाहर्ता रविंद्र प्रसाद सिंह ने शिक्षा के मूल्यों पर बड़े ही बारीकी से चर्चा किया। इस दौरान उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए पढ़ाई में बेहतर तरीके से दिल लगाने का अपील किया तो वही माता-पिता एवं अभिभावकों से अपील किया कि छात्रों को केवल पाठ्यक्रम की शिक्षा का बोझ ना दें उन्हें संस्कृति अपने राज्य अपने देश के धरोहर सहित हर विधा की जानकारी दें । शिक्षकों से भी उन्होंने अपील किया कि आप लोग बेहतर भविष्य के निर्माता है छात्रों को पढ़ाने में पूरी तन्मयता से उन्हें बेहतर शिक्षा दें जिससे हमारा भारत विश्व के पटल पर सबसे पहले नंबर पर आए।

इस दौरान संबोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक राजेश कुमार राजू ने कहा कि इस वर्ष हम लोग विद्यालय में ऐसा माहौल उत्पन्न कर देंगे कि छात्रों और अभिभावकों को मधेपुरा में ही देहरादून जैसी शिक्षा मिल पाएगी ।

अतिथियों के संबोधन के बाद कार्यक्रम का शुरुआत हुआ स्वागत गीत से शुरुआत हुए कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दिया। कार्यक्रम में पर्यावरण रक्षा हेतु पेड़ लगाओ जीवन बचाओ, छ , जाट जटीन, नेपाली गीत, साउथ के गाने आदि पर प्रस्तुति दी गई। विद्यालय परिसर में खुशनुमा और उत्सवी माहौल था। देर शाम को कार्यक्रम भले शुरू हुआ लेकिन दोपहर बाद से ही छात्रों और अभिभावकों का भी पूरे परिसर में भर चुका था। अभिभावक पहले से ही अपनी कुर्सी लेकर बैठ गए थे क्योंकि उनके बच्चे के द्वारा आज वहां पर प्रस्तुति दी जानी थी। बच्चों के प्रस्तुति देखें अभिभावक और माता-पिता देर रात तक ताली बजाते रहे । जैसे-जैसे शाम ढल ता गया विद्यालय परिसर का माहौल खुशनुमा होता चला गया। रंग बिरंगी रोशनी में अपने बच्चों का बेहतर प्रदर्शन देख अभिभावक और माता-पिता गदगद दिख रहे थे। बच्चों की प्रस्तुति देख कर विद्यालय में एक अलग ही माहौल था. वहीँ स्कूल प्रबंधक राकेश रंजन ने भी कार्यक्रम की पूरी व्यवस्था को शानदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

कुल मिलकर आरआर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव अभिभावक और छात्रों के लिए यादगार  कार्यक्रम बना.

यादगार रहा आरआर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव, सांस्कृतिक कार्यक्रम ने मन मोहा यादगार रहा आरआर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव, सांस्कृतिक कार्यक्रम ने मन मोहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 04, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.