सदगुरु कबीर सत्संग में दूसरे दिन जुटी श्रद्धालुओं की भीड़

मधेपुरा जिला के घैलाढ़ प्रखंड के श्रीनगर पंचायत के श्रीनगर गांव में आयोजित 18 वां वार्षिक संतपंथ सत्संग के दूसरे दिन शनिवार को श्रद्धालुओं की काफी भीड़ जुटी। सत्संग से क्षेत्र का माहौल भक्तिमय हो गया है। 

श्रीनगर गांव में आयोजित तीन दिवसीय सदगुरु कबीर सत्संग में आए विभिन्न क्षेत्रों से श्रद्धालुओं और प्रवचन कर्ताओं की काफी भीड़ जुटी है कार्यक्रम में उपस्थित संत योगाचार्य महंत श्री असंग स्वरूप साहेब, आचार्य श्री जितेंद्र साहेब, श्री जयस्वरूप साहेब, श्री रमाशंकर साहेब, श्री ज्ञानप्रकाश शास्त्री,श्रीउमाशंकर साहेब, महंत छेदन साहेब, श्री केदार साहेब आदि संतो ने प्रवचन के माध्यम से समाज को व्यसन त्याग कर सद्गुरु के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया गया। अंधविश्वास को जीवन से दूर कर बच्चों को अधिक से अधिक अच्छी शिक्षा देकर राष्ट्र की सेवा करने का संकल्प दिलाया ।इस दौरान लोगों से कहा कि मनुष्य जीवन बड़े भाग्य से मिलता है इसका हमें सदुपयोग करना चाहिए सांसारिक कार्यों के साथ ईश्वर और अपने इष्ट गुरु की आराधना करनी चाहिए । सत्संग का अर्थ होता है सत्य के साथ चलना सत्य रूप से परेशान हो सकता है. वहीं सत्संग में उपस्थित लोगों से संत कबीर के द्वारा बताए गए रास्तों पर चलने की अपील की। 

कार्यक्रम के आयोजक कमेटी के सदस्य स्थानीय कार्यकर्ताओं ने बताया कि दूरदराज से आने वाले सत्संग प्रेमियों के लिए भोजन और रहने का उत्तम प्रबंध है मौके पर श्रीनगर के सरपंच प्रतिनिधि सचिंदर यादव, उमाशंकर कुमार, अमरेंद्र यादव, भूपेंद्र यादव, कन्हैया लाल यादव, अरुण यादव, तपेश्वर दास , दयानंद यादव , मुंशी जी, शशि यादव विवेक कुमार, सिकेन यादव  जय कृष्ण यादव सहित कई स्थानीय लोग पूरी तन्मयता से लगे हुए हैं।

सदगुरु कबीर सत्संग में दूसरे दिन जुटी श्रद्धालुओं की भीड़ सदगुरु कबीर सत्संग में दूसरे दिन जुटी श्रद्धालुओं की भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 18, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.