केंद्र के द्वारा छात्रवृति पर रोक के विरोध में AISU ने किया पीएम का पुतला दहन

आज  भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय लालू नगर, मधेपुरा के मुख्य द्वार पर ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के विश्वविद्यालय अध्यक्ष सौरभ कुमार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया गया. 

मौके पर मौजूद यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई. मुरारी ने कहा कि केंद्र की निक्कमी सरकार पिछड़ा-अति पिछड़ा विरोधी सरकार लगातार छात्रों पर अत्याचार कर रही है और उनके जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है. पिछड़ा-अति पिछड़ा छात्रों की छात्रवृति पर रोक भाजपा-आरएसएस के असली चेहरा को उजागर कर रही है. जिसका जबाब छात्र आने वाले समय में सरकार को जरूर देगी. केंद्र और राज्य सरकार मिलकर छात्रों को 50+50% पैसा देती है, जिसमें केंद्र की सरकार ने अपना 50% देना बंद कर दिया है. जिसके विरोध में आज हमलोगों ने मधेपुरा में पुतला दहन किया है. आगे चलकर अगर केंद्र की सरकार ने अपना फैसला वापस नहीं लिया तो हमलोग सड़क से लेकर सदन तक जन आंदोलन को बाध्य हो जायेंगे.

वहीं सौरभ कुमार ने कहा कि एक तरफ सरकार सरकारी कॉलेजों की फीस बढ़ा रही है तो वहीं दूसरी तरफ गरीब छात्रों की छात्रवृति बंद कर रही है. यह सरकार का सीधा नजरिया बता रहा है कि यह सरकार नहीं चाहती है कि पिछड़ा-अति पिछड़ा समाज का बच्चा पढ़ाई करे, यह अत्यंत दुखद है. इसके लिए हमलोग लड़ाई तेज करेंगें और अपना हक लेकर रहेंगे.

छात्र नेता पुष्पक कुमार व ओम यदुवंशी ने कहा कि ज़ब तक यह सरकार नई शिक्षा नीति जो छात्र विरोधी नीति है उसे वापस नहीं लेती है तब तक हमलोग आंदोलन करते रहेंगे.

पुतला दहन कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष विकास कुमार राजा, खुश्बू कुमारी, इंदल यादव, गौतम कुमार, रंधीर कुमार, मंतोष कुमार, गुड्डू कुमार, शैलेन्द्र कुमार, युवराज यदुवंशी, रवि यदुवंशी, विवेक कुमार सहित दर्जनों छात्र नेता मौजूद थे.

केंद्र के द्वारा छात्रवृति पर रोक के विरोध में AISU ने किया पीएम का पुतला दहन केंद्र के द्वारा छात्रवृति पर रोक के विरोध में AISU ने किया पीएम का पुतला दहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.