1 फरवरी से आयोजित होनेवाले सात दिवसीय श्री श्री108 विष्णु महायज्ञ की तैयारी लगभग पूरी

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के बरदाहा पंचायत के मूंगड़ाहा पोखर पर 1 फरवरी से आयोजित होनेवाले सात दिवसीय श्री श्री108 विष्णु महायज्ञ की तैयारी जोरों पर है. 

आयोजन समिति के सदस्य दिन-रात तैयारी में जुटे हैं. यज्ञ मंडप का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है. अब इसे आकर्षक ढंग से सजाने-संवारने का कार्य चल रहा है. यज्ञ मंडप के पास बैरागी बाबा की कुटिया भी बनकर तैयार है. यज्ञ शुभारंभ के पूर्व बाबा कुटिया में कभी भी प्रवेश कर सकते हैं. प्रवचन मंच, देवी-देवताओं का प्रतिमा पंडाल, तोरण द्वार, भंडारा पंडाल का निर्माण कार्य द्रुत गति से चल रहा है. 

यज्ञकर्ता चंदेश्वरी पासवान ने बताया कि 1 फरवरी से 7 फरवरी तक विष्णु यज्ञ होगा. 1 फरवरी को प्राप्त 8:00 बजे कलश यात्रा और यज्ञ के प्रत्येक दिन 2:00 बजे से प्रवचन और होम कार्य किए जाएंगे. रात्रि में रामलीला का आयोजन किया गया है. यज्ञस्थल आकर्षक रोशनी से जगमग करेगा, इसकी भी व्यवस्था की गई है. यज्ञ के दौरान सात दिनों तक श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए मेला का आयोजन होगा. मेला की भी तैयारी चल रही है. मीना बाजार सहित विभिन्न मनोरंजक प्रतिष्ठानों का लगना शुरू हो गया है.

1 फरवरी से आयोजित होनेवाले सात दिवसीय श्री श्री108 विष्णु महायज्ञ की तैयारी लगभग पूरी 1 फरवरी से आयोजित होनेवाले सात दिवसीय श्री श्री108 विष्णु महायज्ञ की तैयारी लगभग पूरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 31, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.