चुनाव होना आवश्यक है लेकिन चुनाव गलत तरीके से हो ये गलत है: पप्पू यादव

गुरुवार को मधेपुरा पहुंचे जाप सुप्रीमो व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पत्रकारों से कहा कि सरकार को पिछड़ा आयोग बनाने की जरूरत है, अत्यंत पिछड़ा आयोग नहीं. पिछड़ा आयोग की जो स्थिति थी वो सही नहीं है. जाप सुप्रीमो ने कहा कि वो जानना चाहते हैं कल जो फिर से आनन-फानन में चुनाव आयोग नोटिफिकेशन दिया है, क्या सर्वोच्च न्यायालय के बातों को दरकिनार करके ? 

उन्होंने कहा कि जो सीट अत्यंत पिछड़ों की है, ओबीसी की जो सीट है उस सीट में उस ओबीसी के अधिकार, हिस्सेदारी, भागीदारी उसे न मिले. उन्होंने कहा कि इसलिए सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार पिछड़ा आयोग का गठन हो और सही तबके में जो अत्यंत पिछड़ों को जो राजनीतिक भागीदारी और अधिकार मिलनी चाहिये वो उससे लगातार वंचित होते जा रहे हैं. पप्पू यादव ने कहा कि वो अपनी सरकार से आग्रह करती है कि अत्यंत पिछड़ा और पिछड़ा की सीट पर कोई सवाल खड़ा ना हो. 

उन्होंने कहा कि जबतक पूरे तरीके से पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा सीट अलग न हो,  मूल्यांकन न हो तबतक जल्दबाजी में निर्णय न लें. उन्होंने कहा कि चुनाव होना आवश्यक है लेकिन चुनाव गलत तरीके से हो, ये गलत है.

चुनाव होना आवश्यक है लेकिन चुनाव गलत तरीके से हो ये गलत है: पप्पू यादव चुनाव होना आवश्यक है लेकिन चुनाव गलत तरीके से हो ये गलत है: पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 01, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.