शार्ट सर्किट से आग लगने से 5 घर समेत लाखों रुपये की सम्पति जलकर राख

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड क्षेत्र के सिहपुर गढ़िया पंचायत स्थित सिहपुर वार्ड 7 में बुधवार की रात बिजली के शार्ट सर्किट से घर में आग लग गई. जिसके कारण 5 परिवार का 5 घर समेत घर में रखे नगदी, फर्नीचर, अनाज, कपड़ा और खाने पीने का सभी सामान जलकर राख हो गया. 

बताया गया कि प्रखंड क्षेत्र के सिहपुर वार्ड 7 निवासी सबीला खातून के घर में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गयी. जिसके कारण घर में बंधे गाय के एक बछड़े की झुलसने से मौत हो गई. वहीं घर में रखे फर्नीचर का सामान, बर्तन, कपड़ा आदि जलकर राख हो गया. वहीं किराना दुकान के रुम में रखे 40 हजार रुपये नगदी समेत किराने का समान जलकर राख हो गया. जबकि जेरून खातून का एक आवासीय घर समेत घर में रखा बर्तन, फर्नीचर का सामान समेत सभी सामान जलकर राख हो गया. वहीं अनीशा खातून की दो बकरी की झुलसने से मौत हो गई. वहीं घर में रखे अनाज, फर्नीचर का सामान, कपड़ा व आभूषण समेत हजारों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गया. जबकि जेबून खातून का एक घर समेत घर में रखा कपड़ा, बर्तन, फर्नीचर का सामान समेत हजारों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई. जबकि मो. वजीर मियां का एक घर समेत घर में रखे दो साइकल समेत अन्य सभी सामान जलकर राख हो गया. जबकि मो. गुफरान का एक घर समेत घर में रखे 15 हजार रुपये नगदी, कपड़ा, फर्नीचर का सामान समेत एक लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई. 

स्थानीय ग्रामीण ने काफी मशक्कत के बाद चापाकल और पंपिंग सेट के सहारे आग पर काबू पाया. सीओ शशि कुमार ने बताया कि आगजनी की घटना की जानकारी मिली है. राजस्व कर्मचारी द्वारा जांच करा कर अग्नि पीड़ित परिवार के बीच जल्द आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाली मुआवजा राशि का चेक मुहैया कराने की कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

शार्ट सर्किट से आग लगने से 5 घर समेत लाखों रुपये की सम्पति जलकर राख शार्ट सर्किट से आग लगने से 5 घर समेत लाखों रुपये की सम्पति जलकर राख Reviewed by Rakesh Singh on December 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.