अचानक गोदाम में आग लगने से 50 लाख रुपये के जूट समेत गोदाम जलकर हुआ राख 

 मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड क्षेत्र के रहटा पंचायत स्थित रहटा चौक पर अचानक गोदाम में आग लगने से 50 लाख रुपये के जूट समेत 50 लाख रुपये से भी अधिक की सम्पति जलकर राख हो गई. पीड़ित व्यापारी के परिजन समेत ग्रामीण व 4 दमकल की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

बताया गया कि प्रखंड क्षेत्र के रहटा चौक पर स्थित प्रसिद्ध व्यापारी मंटू यादव के गोदाम में शनिवार को अहले सुबह तकरीबन 5 बजे अचानक आग लग गई. आग लगने की सूचना गोदाम के अगल-बगल के दुकानदारों ने पीड़ित व्यापारी मंटू यादव को फोन कर दिया. सूचना मिलते ही रहटा स्थित बस्ती से ही पीड़ित और इनके परिजन गोदाम पर पंहुचकर ग्रामीणों के सहयोग से पंपिंग के सहारे आग बुझाने का प्रयास करने लगे. इसी दौरान घटनास्थल पर पंहुची 4 दमकल की टीम भी पंहुचकर काफी मशक्कत के बाद तीन-चार घंटे के बाद आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने से पूर्व ही गोदाम समेत गोदाम में रखे 11 सौ क्विंटल जूट जलकर राख हो गया. जले हुए जूट की कीमत तकरीबन 50 लाख रुपये आंकी जा रही है.

वहीं पीड़ित व्यापारी मंटू यादव ने बताया कि गोदाम में ताला लगा हुआ था. बिजली कनेक्शन भी नहीं है, आग कैसे लगा अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि गोदाम में 110 क्विंटल जूट रखा हुआ था. जिसका मूल्य तकरीबन 50 लाख रुपये है. पीड़ित ने बताया कि स्थानीय ग्रामीण और चार दमकल की गाड़ी पहुंचकर आग पर काबू पाया. 

मौके पर मौजूद लोगों ने आग लगने की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए प्रशासन से क्षति पूर्ति की मांग की. इस दौरान कुमारखंड पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली. 

मौके पर मुखिया रमेश कुमार रमण, सरपंच प्रवीण कुमार उर्फ प्रदीप यादव, पैक्स अध्यक्ष अमलेश यादव, दिनेश मल्लाह, पंसस प्रतिनिधि गुलाबचंद मल्लाह, करुणा देवी, करूण यादव, बमबम कुमार, जयकृष्ण चौधरी, रामचंद्र चौधरी, गुड्डू चौधरी, पप्पू यादव, अमरेंद्र चौधरी, लक्ष्मण यादव सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे.

सीओ शशि कुमार ने बताया कि अगलगी की घटना की सूचना मिली है. सरकारी स्तर पर गोदाम जलने पर मुआवजा देना का प्रावधान नहीं है. यदि पीड़ित के द्वारा इंश्योरेंस कराया गया होगा तो इंश्योरेंस कम्पनी के द्वारा बीमा की राशि मिलेगी.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/मधेपुरा टाइम्स)

अचानक गोदाम में आग लगने से 50 लाख रुपये के जूट समेत गोदाम जलकर हुआ राख  अचानक गोदाम में आग लगने से 50 लाख रुपये के जूट समेत गोदाम जलकर हुआ राख  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 03, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.