गायक चन्दन दास, प्रिया राज, अमर आंनद की प्रस्तुति से यादगार बनेगा गोपाष्टमी महोत्सव

नौ, दस व ग्यारह नवम्बर को गौशाला परिसर में होने वाली राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में है. तीन दिवसीय महोत्सव में प्रस्तुति के लिए कलाकारों की सहमति भी मिल चुकी है. उसके बाद जिला प्रशासन विभिन्न स्तरों पर पर बनी समिति व उप समिति लगातार सभी चीजों को आखिरी रूप देने में लगी हुई है. राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव के मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने बताया कि राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव पूरी तरह भव्य उद्घाटन व ख्यातिप्राप्त कलाकारों की प्रस्तुति के लिए तैयार है. महोत्सव के पहले दिन उद्घाटन समारोह में बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री जितेंद्र कुमार राय उद्घाटन कर्ता होंगे. शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर मुख्य अतिथि और विशिष्ठ अतिथि के रूप में सांसद दिनेश चंद्र यादव, सुपौल सांसद दिलेश्चर कामत सहित कोसी प्रमंडल के सभी एमएलए, एमएलसी उपस्थित रहेंगे.

मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने बताया कि महोत्सव के तीनों दिन पहले सत्र में स्थानीय कलाकारों की कृष्ण आधारित प्रस्तुति होगी और दूसरे सत्र में आमंत्रित बाहरी कलाकारों की. पहले दिन बुधवार को उद्घाटन समारोह के बाद स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति, कोलकाता की टीम द्वारा कृष्ण वाटिका की प्रस्तुति के बाद सुर संग्राम फेम की अमर आंनद और प्रिया राज की प्रस्तुति होगी. दूसरे दिन गुरुवार को स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति, ध्रुपद गायक मनोज कुमार, कृष्ण वाटिका, नई दिल्ली के भजन गायक डॉ शैलेश सिंह की प्रस्तुति होगी. वहीं तीसरे व आखिरी दिन शुक्रवार को स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति, मां तारा संगीत कला केंद्र पटना की प्रस्तुति के बाद प्रख्यात गजल गायक चन्दन दास की प्रस्तुति के साथ महोत्सव का भव्य समापन किया जाएगा. राठौर ने बताया कि यह महोत्सव जिला में कला संस्कृति को बढ़ावा देने व सांस्कृतिक गतिविधियों को और समृद्ध करने वाला बनेगा.

सारी तैयारी आखिरी दौर में, जगह-जगह लग रहे फ्लेक्स 

राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव को सफल बनाने के लिए मंच, पंडाल, पेयजल, शौचालय, बिजली, कुर्सी आदि को व्यवस्थित करने का काम आखिरी दौर में है. कलाकारों की सहमति मिलते ही उनके फोटो व तीनों दिन के कार्यक्रम की सूचना के साथ सार्वजनिक जगहों पर बड़े-बड़े फ्लेक्स लगाए गए हैं. 

जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा के नेतृत्व व एसडीएम नीरज कुमार की निगरानी में जिला प्रशासन ने आमजनों से अपील किया है कि यह महोत्सव जिले का गौरव है. इसे सबके सहयोग से सफल बनाने की जरूरत है. डीएम, एसडीएम ने आमजनों को महोत्सव में आमन्त्रित करते हुए कहा है कि महोत्सव में भागीदारी देकर इसे यादगार व सफल बनाना हम सबकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए.

गायक चन्दन दास, प्रिया राज, अमर आंनद की प्रस्तुति से यादगार बनेगा गोपाष्टमी महोत्सव गायक चन्दन दास, प्रिया राज, अमर आंनद की प्रस्तुति से यादगार बनेगा गोपाष्टमी महोत्सव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.