छठ मनाने के दौरान घर से लाखों के जेवरात चोरी

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के औराही एकपराहा पंचायत के सूर्यगंज बाजार स्थित वार्ड सं 16 निवासी दीपक स्वर्णकार के घर से छठ पर्व के सुबह में अज्ञात चोरों के द्वारा लाखों रुपये के जेवर की चोरी कर ली गई. घटना उस वक्त हुई जब छठ पर्व के उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए पूरे परिवार के लोग जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति को छोड़कर छठ घाट पर गए थे. 

जब सुबह 6:00 बजे के आसपास उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए बुजुर्ग व्यक्ति अपने घर से दूध लेकर छठ घाट पर पहुंचाने के लिए गए थे कि उसी वक्त इस घटना को अंजाम दिया गया. गृह स्वामी छठ घाट पर से लौटकर घर आए तो देखा कि घर के पीछे की खिड़की को तोड़कर घर में रखे गोदरेज के लॉकर को तोड़कर लाखों के जेवरात अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया और फरार हो गए. जिसके बाद गृह स्वामी ने पुलिस को सूचना दिया. सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन करने लगे. 

छानबीन के दौरान पुलिस ने सूर्यगंज बाजार निवासी प्रेम कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो पता चला कि गम्हरिया में स्वर्ण व्यवसाई शंकर स्वर्णकार पुत्र मिथलेश कुमार व उसके भाई से दस हजार में सारा जेवरात बेच दिया. जिसके बाद पुलिस ने प्रेम कुमार के निशानदेही पर स्वर्ण व्यवसाई मिथलेश के दुकान पर पहुंच कर पूछताछ किया तो जेवरात खरीदने की बात स्वीकार करते हुए पुलिस ने उक्त जेवरात को अपने हिरासत में लेकर स्वर्ण व्यवसायी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. 

इस बावत थानाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ शर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही एक चोर और एक स्वर्ण व्यवसायी को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ की जा रही है आगे की कार्रवाई की जाएगी.

छठ मनाने के दौरान घर से लाखों के जेवरात चोरी छठ मनाने के दौरान घर से लाखों के जेवरात चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 31, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.