विभिन्न मुद्दों को लेकर NSUI ने किया BNMU का घेराव

मधेपुरा में आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) द्वारा छात्रहितों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में बीएनएमयू का घेराव किया गया.

एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने सभी पदाधिकारियों के कार्यालय में घुस कर नारेबाजी करते हुए बीएनएमयू कुलपति कार्यालय को घेरकर घंटो नारेबाजी किया. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बीएनएमयू में छात्रों के समस्याओं का अंबार लगा हुआ है लेकिन विवि प्रशासन संवेदनहीन बनी हुई है. UMIS के मनमानी और त्रुटिपूर्ण कार्यों से छात्र परेशान हैं. एनएसयूआइ प्रतिनिधिमंडल द्वारा इस मामले पर दर्जनों बार बीएनएमयू कुलपति को मांगपत्र सौंपा गया लेकिन विवि प्रशासन कुंभकर्णी नींद में सोई हुई है. विश्विद्यालय के गलतियों का खामियाजा छात्र भुगत रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश का हवाला देकर छात्र संगठनों को बरगलाना बंद करे विवि प्रशासन. बीएनएमयू के छात्र UMIS और विवि पाधिकारियों के आंतरिक गठजोड़ को समझ चुका है. एनएसयूआइ बीएनएमयू प्रशासन से जांच कमिटी बनाकर UMIS को ब्लैकलिस्टेड करे ताकि बीएनएमयू में भविष्य के किसी भी टेंडर में UMIS शामिल नहीं हो पाए. वहीं कहा कि स्नातक तृतीय खंड में फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाई जाए. जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बीएड स्पॉट नामांकन में धांधली के वजह से आज 1300 बीएड छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है. विवि कुलपति के लचर कार्यशैली के कारण भ्रष्ट पदाधिकारियों, बिचौलियों और दलालों का मनोबल सातवें आसमान पर है. उन्होंने कहा कि बीएड सत्र 2020-22 की फाइनल इयर और सत्र 2021-23 की परीक्षा परिणाम अविलंब घोषित हो. 

PAT-2021 की तिथि घोषित करने के संबंध में विवि कुलपति महीनों से जारी करने का आश्वासन दे रहे है लेकिन वर्ष खत्म होने को है लेकिन विवि प्रशासन अभी तक तिथि घोषित करने के तरफ कोई पहल नहीं कर रही है. विवि प्रशासन छात्रों के भविष्य के प्रति जरा भी गंभीर नहीं है. वहीं एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार और नवीन कुमार ने कहा कि विवी के अधिकारियों का व्यवहार छात्रों के साथ तानाशाहीपूर्ण है. विवि प्रशासन की मनमानी एनएसयूआई कभी बर्दाश्त नहीं करेगी. वहीं छात्रनेत नीतीश कुमार और आशीष कुमार ने कहा कि आज एनएसयूआई ने आंदोलन का शंखनाद किया है और मांग पूरी होने तक चरणबद्ध आंदोलन जारी रहेगा. 

विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से एनएसयूआई छात्रनेता सोनू कुमार, ऋतुराज कुमार, अमरदीप कुमार, प्रदीप कुमार, बाबुल कुमार, राजेश कुमार, सुनील कुमार, लाल बहादुर कुमार, आशीष कुमार, सुमन झा, आयुष कुमार, रंजीत कुमार, मिथलेश कुमार, कृष्णमोहण कुमार, रौशन कुमार, आशुतोष कुमार, गोपी कुमार, अजय कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे.

विभिन्न मुद्दों को लेकर NSUI ने किया BNMU का घेराव विभिन्न मुद्दों को लेकर NSUI ने किया BNMU का घेराव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 19, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.