शार्टसर्किट से आग लगने से दो घर तथा मवेशी समेत लाखों रुपये के सामान जलकर ख़ाक

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के रौता पंचायत स्थित वार्ड नं०- 11 में शनिवार को देर रात अचानक बिजली के शार्टसर्किट से घर में आग लगने से दो परिवार का दो घर समेत तकरीबन 2 लाख की सम्पत्ति जल कर राख हो गया. जिसमें गाय का एक बछड़ा, एक बकरी के जलने से मौत हो गई. एक मवेशी पूरी तरह झुलस कर जख्मी हो गया. 

बताया गया कि प्रखंड के रौता वार्ड 11 निवासी मो. मुमताज आलम के घर में शनिवार को देर रात अचानक बिजली के शार्टसर्किट से आग लग गई. जिसके कारण मो. मुमताज का एक आवासीय घर समेत घर में रखे बर्तन, फर्नीचर का सामान, एक मवेशी का बछड़ा, एक बकरी के जलने से मौत हो गई. जबकि एक मवेशी पूरी तरह झुलस कर जख्मी हो गया. आग की लपटें इतनी तेज थी कि पड़ोसी चंदन मुखिया का एक आवासीय घर में भी आग लग गया. जिसके कारण चन्दन मुखिया के घर में भी रखा सारा सामान जलकर राख हो गया.

सीओ शशि कुमार ने बताया कि राजस्व कर्मचारी द्वारा जांच रिपोर्ट मिलते ही आपदा के तहत मिलने वाली सहायता राशि मुहैया कराई जाएगी.

(रिपोर्ट: मीणा कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

शार्टसर्किट से आग लगने से दो घर तथा मवेशी समेत लाखों रुपये के सामान जलकर ख़ाक शार्टसर्किट से आग लगने से दो घर तथा मवेशी समेत लाखों रुपये के सामान जलकर ख़ाक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 31, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.