हत्या के शिकार हुए चौकीदार के परिजनों से मिलने पहुँचे पप्पू यादव, की आर्थिक सहायता

मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के भेलवा गांव पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव, शहीद चौकीदार के परिजनों से की मुलाकात और की 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद. पप्पू यादव ने कहा कि मृतक की पुत्री की शादी पिता के दायित्व निभा कर करेंगे, शादी में सभी खर्च पप्पू करेगा.

मधेपुरा के पूर्व सांसद सह जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव सदर थाना क्षेत्र के भेलवा गांव पहुंचे, जहां शहीद चौकीदार गुरुदेव के परिजनों से मुलाकात कर तत्काल 20 हजार रूपये की मदद की. पप्पू यादव ने परिजनों को भरोसा दिया और कहा कि मैं पिता का दायित्व निभा कर मृतक गुरुदेव की पुत्री का करूंगा शादी, और शादी में जो भी खर्च आएगा खुद करूंगा भरपाई. 

इस दौरान पप्पू यादव, सरकार और मोकामा के बाहुबली अनंत सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि आज स्थिति यह है कि अपराधी को सरकार में बैठे नेता संरक्षण देते हैं जिस कारण अपराधियों का मनोबल ऊंचा हो रहा है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जब मोकामा में अपराधी को चुनाव लड़ाया जा रहा है और सभी अपराधियों को बुलाकर मनोबल ऊंचा किया जा रहा है तो अपराध पर कहां से लगेगा विराम. पप्पू ने बिहार में बढ़ते आपराधिक मामले को लेकर कोर्ट और सरकारी सिस्टम में बैठे शीर्ष अधिकारी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आज स्थिति यह है कि पांच अपराधी गिरफ्तार होता है जिसमें से पुलिस के अधिकारी चार्ज सीट में तीन का नाम छांट देते और अन्य अपराधियों को कोर्ट भी तीन महीने में बेल दे देती है. जिस कारण बिहार में अपराध सर चढ़ कर बोल रहा है. लगातार बलात्कार और हत्या का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. सिर्फ सरकार का निजाम बदला प्रशासन की मानसिकता नहीं बदली है.

वहीं इस दौरान पप्पू यादव ने गांव में लगी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि जो अपराधी चौकीदार गुरुदेव की हत्या किया है उसे अगर कोई गोली मारकर आएगा तो मैं उसे एक लाख रूपये का इनाम दूंगा. इतना ही नहीं भावना में पप्पू यादव के बिगड़े बोल के बाद क्षेत्र में चर्चा का बाजार गर्म है तो वहीं आम जनमानस में से कई उसका समर्थन कर रहे हैं. पप्पू यादव रविवार को मधेपुरा के भेलवा गांव पहुंचे थे जहां बीते 28 अक्टूबर को चौकीदार गुरुदेव की हत्या अपराधियों द्वारा गोली मारकर कर दी गई थी. शहीद चौकीदार भेलवा गांव का ही था और अपने कर्तव्य पर तैनात चौकीदार गुरुदेव पासवान एक अपराधी को पकड़ लिया था, इस दौरान निहत्थे चौकीदार गोली का शिकार हो गया. पप्पू यादव आज वहां मातमपुर्सी के लिए पहुंचे थे. 

उन्होंने आम जनों से अपील करते हुए कहा कि सभी मिलजुल कर बेहतर समाज का निर्माण करें तभी कुछ बेहतर हो सकता है. उन्होंने अपने घर परिवार के बच्चे को बेहतर संस्कार देने की भी अपील किया और कहा कि अभी के बेहतर संस्कार ही हमारा बेहतर भविष्य हो सकता है. साथ ही पप्पू यादव ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि अपराधी को कोई भी व्यक्ति संरक्षण न दें, उसका सामूहिक बहिष्कार करें तभी एक नया समाज का निर्माण संभव हो पाएगा. 

चौकीदार हत्याकांड में पुलिस से उन्होंने डिमांड करते हुए कहा है कि हत्या के इस कांड में शामिल सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी अविलंब हो और 3 महीने के अंदर स्पीडी ट्रायल चला कर उनको फांसी की सजा दिलवाया जाय. उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा है कि पीड़ित परिवार को 20 लाख का मुआवजा और चौकीदार को शहीद का दर्जा मिले और चौकीदार का स्मारक भी बने. साथ ही परिवार के एक लोग को सरकारी नौकरी दिया जाय. हालांकि मृतक चौकीदार की पुत्री ने भी सरकार से मांग की है कि पिता के जगह मां को पेंशन दिया जाय और हमें सरकारी नौकरी दी जाय तभी मेरे पिता की आत्मा को शांति मिलेगी.

हत्या के शिकार हुए चौकीदार के परिजनों से मिलने पहुँचे पप्पू यादव, की आर्थिक सहायता हत्या के शिकार हुए चौकीदार के परिजनों से मिलने पहुँचे पप्पू यादव, की आर्थिक सहायता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 31, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.